टीचर ने दिखाई हैवानियत, मंदबुद्धि बच्चे के साथ किया यह कारनामा

punjabkesari.in Friday, Mar 18, 2022 - 04:19 PM (IST)

अमृतसर (गुरिन्दर सागर): पंजाब सरकार की तरफ से मन्दबुद्धि बच्चों के लिए स्पेशल स्कूल खोले गए हैं जिसमें उनकी पढ़ाई, देखभाल और रख-रखाव का खास इंतजाम किया गया है परन्तु वहीं अमृतसर के इलाका रणजीत एवेन्यू के मन्दबुद्धि बच्चों के सरकारी पहल स्कूल कर्मपुरा में मन्दबुद्धि बच्चों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। एक मन्दबुद्धि बच्चा जोकि सातवीं कक्षा में पढ़ता है जिसका नाम जतिन (17) है। उसके अध्यापक जिसका नाम तरुण कुमार है, ने मन्दबुद्धि बच्चे के साथ बुरी तरह मारपीट की है। परिवारिक सदस्यों की तरफ से कहा जा रहा है कि उनके बच्चों के साथ उसके टीचर ने बहुत बुरी मारपीट की जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। पारिवारिक सदस्यों ने बताया कि उन्होंने जब उसकी शिकायत स्कूल प्रशासन के पास की तो स्कूल प्रशासन ने इस बात को सिरे से ही नकार दिया। इंसाफ लेने के लिए वह पुलिस आधिकारियों के पास पहुंचे। पुलिस आधिकारियों की तरफ से बच्चे का मेडिकल भी करवाया गया। 

यह भी पढ़ेंः रवनीत बिट्टू ने पंजाब के हिस्से को लेकर लोक सभा में उठाया मुद्दा

बता दें कि पंजाब सरकार की तरफ से मन्दबुद्धि बच्चों के लिए बड़े-बड़े प्रयास किए जा रहे हैं। सरकार की तरफ से इन बच्चों को घर से स्कूल आने और ले जाने के लिए ऑटो का भी खास प्रबंध किए हैं जिसके पैसे भी सरकार देती है। इस स्कूल में उनकी देखभाल और रख-रखाव के लिए खास तौर पर टीचर लगाए गए हैं परन्तु जब वह टीचर ही हैवान बन जाएं तो इन बच्चों का रखवाला कौन होगा? जतिन की मां ने रो-रो कर मीडिया सामने बताया कि उसका बच्चा दो दिन हो गए हैं न खाना खा रहा है और न पानी पी रहा है। वह इशारों के साथ सिर्फ इतना ही बताता है कि उसके टीचर ने उसे टांगें मारीं और उसके साथ मारपीट की।

यह भी पढ़ेंः आम आदमी पार्टी की जीत से हिल सकता है पंजाब का वार्षिक बजट, जानें कैसे

आज जब पारिवारिक मैंबर अपने रिश्तेदारों के साथ स्कूल में पहुंचे तो स्कूल प्रशासन की तरफ से कहा गया कि जिस टीचर का आप नाम ले रहे हो वह टीचर छुट्टी पर थी। परन्तु यह बात भी गौर करने वाली है यदि वह टीचर छुट्टी पर थी तो उस मन्दबुद्धि बच्चे के साथ किस ने मारपीट की? यह भी स्कूल प्रशासन पर सवाल खड़े करता है। जब पारिवारिक मैंबर स्कूल में हंगामा करने लगे तो पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंचा। उन्होंने पारिवारिक सदस्यों को शांत कर थाने बुलाया और स्कूल के आधिकारियों को थाने बुलाकर जांच करने के लिए कहा गया। जब पारिवारिक सदस्यों और पुलिस के साथ बातचीत की पुलिस आधिकारियों ने कहा उन्हें शिकायत आई है कि एक मन्दबुद्धि बच्चे के साथ बहुत बुरी तरह से मारपीट की गई है। उन्होंने उसका मेडिकल भी करवाया है। उसकी पीठ पर बहुत बुरी तरह मारपीट के निशान पड़े हुए थे। उन्होंने कहा जो भी दोषी हुआ उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। वहीं स्कूल प्रशासन ने कहा कि वह टीचर तरुण छुट्टी पर था। स्कूल प्रशासन ने कहा कि परिवारिक सदस्यों की शिकायत पर वह जांच कमेटी बिठा रहे हैं जो भी दोषी हुआ उसके खिलाफ स्कूल प्रशासन कार्यवाही करेगा। वहीं परिवारिक सदस्यों का कहना है कि यदि स्कूल प्रशासन ने उस टीचर को डिसमिस न किया तो वह स्कूल प्रसासन के खिलाफ धरना भी लगाएंगे। उन्होंने कहा कि वह प्रशासन के पास से इंसाफ की मांग करते हैं। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Urmila