टीचर्स डे पर अध्यापक की शर्मनाक करतूत,लोगों ने खम्भे से बांधकर पीटा

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2019 - 10:09 AM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब(तनेजा): यहां  एक तरफ पूरे देश में अध्यापक दिवस मनाया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ एक अध्यापक की शर्मनाक करतूत सामने आई है,जिसके कारण पेड़ से बांधकर उसकी जमकर पिटाई हुई। श्री मुक्तसर साहिब में स्थित एक गांव के एक अध्यापक की वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें किसी के घर से उसे पकड़ने के बाद गली में लाकर बिजली के खम्भे से बांध कर उससे मारपीट की जा रही है।उक्त अध्यापक गांव के ही स्कूल में सेवा निभा रहा है, जो गत रात्रि उसी स्कूल में मिड-डे मील तैयार करने वाली वर्कर के घर गया था। इस पर गांववासियों व आस-पड़ोस द्वारा निगरानी रखी जा रही थी।

जब वह सुबह तक घर से बाहर न आया तो आस-पड़ोस में रहते लोगों ने घर की तलाशी ली । अध्यापक उस घर में बैड बॉक्स में छिपा हुआ था, जिसे मौके पर मौजूद लोगों ने पकड़ लिया और उससे मारपीट की। गांववासियों ने बताया कि अध्यापक के मिड-डे मील बनाने वाली महिला से संबंध हैं । वह उससे पहले भी यहां न आने के लिए कह चुके हैं, परंतु वे बार-बार समझाने के बावजूद भी नहीं समझा। इस घटना का पता चलते ही दोदा पुलिस चौकी के कर्मचारियों ने अध्यापक को लोगों से छुड़ा कर स्वास्थ्य केन्द्र में दाखिल करवाया।

जान बचाने के लिए घर में घुसा : अध्यापक
वायरल वीडियो वाले अध्यापक से बात की गई तो उसका कहना था कि उसके पीछे कुछ अज्ञात व्यक्ति लगे हुए थे और वह अपनी जान बचाने के लिए अपने स्कूल में कार्य करती महिला के घर में घुसकर बैड बॉक्स में छिप गया। जब वह सुबह घर से बाहर आया तो उसके साथ गांववासियों ने बिजली के खम्भे से बांध कर पिटाई की। वहीं इस संबंधी महिला का कहना था कि मास्टर हमारे घर आया था, परंतु गांववालों द्वारा इससे अवैध तौर पर मारपीट कर मेरे व अध्यापक पर गलत आरोप लगाए जा रहे हैं, जो सरासर झूठे व बेबुनियाद हैं। उन्होंने सरकार व प्रशासन से मांग की कि हमारे साथ न्याय किया जाए।

कार्रवाई की जा रही है : ए.एस.आई. अजमेर
इस संबंधी दोदा पुलिस चौकी के ए.एस.आई. अजमेर सिंह का कहना था कि हमारे पास प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र से एम.एल.आर. काट कर आई है और उक्त अध्यापक के बयान दर्ज कर आगामी कार्रवाई की जा रही है।

swetha