अध्यापकों ने फूंकी शिक्षा मंत्री की अर्थी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 01, 2018 - 11:04 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब(तनेजा, दर्दी): शिक्षा मंत्री पंजाब के इशारे पर कार्यालय डायरैक्टर शिक्षा विभाग (सै.सी.) पंजाब द्वारा सांझे अध्यापक मोर्चे के नेताओं जरमनजीत सिंह, अश्विनी अवस्थी, अमन शर्मा, मंगल सिंह और ऊधम सिंह को निलंबित करने की घटिया कार्रवाई के खिलाफ सड़क पर उतरकर डैमोक्रेटिक मुलाजिम फैडरेशन की ओर से बाजार में प्रदर्शन करने उपरांत शिक्षा मंत्री की अर्थी फूंकी गई। 


स्थानीय रैड क्रास भवन में जसविंद्र झबेलवाली, पवन कुमार, जसवीर तक्खी, रमनजीत कौर, करमजीत कौर, हरजीत सिंह, सरदूल सिंह, धीरज कुमार, नछत्तर सिंह, जगसीर सिंह के नेतृत्व में एकत्रित हुए मुलाजिमों को संबोधित करते नेताओं ने कहा कि मुलाजिमों के लिए लडऩे वाले नेताओं को अगर कोई मंत्री निलंबित करके यह समझता है कि डरा लेगा तो लोग बहुत जल्द उसका भ्रम दूर कर देंगे। कच्चे मुलाजिमों को पक्का करवाने की मांग करना, लोक हकों की मांग करना, सरकारी लूट के खिलाफ बोलना हमारे लोकतांत्रिक हक हैं, यदि इन हकों की मांग करने के लिए हमारे नेताओं को निलंबित करके शिक्षा मंत्री तानाशाह बना हुआ है तो लोग इसका जवाब संघर्षों के द्वारा देंगे।

उन्होंने पंजाब सरकार को चेतावनी देते कहा कि यदि नेताओं को जल्द बहाल न किया गया तो आने वाले दिनों में मुलाजिम संघर्ष और तीखा होगा। इस रोष प्रदर्शन दौरान राजविन्द्र सिंह, टहल सिंह, जसविन्द्र सिंह, हरपाल कौर, सुभाष चंद्र, राजविन्द्र कौर, सुखजीवन बावा, कुलविंद्र सिंह उपस्थित थे। स्टेज सचिव की भूमिका परमजीत सिंह ने निभाई।

Des raj