बेरोजगार अध्यापकों पर लाठीचार्ज, दुखी अध्यापकों ने भाखड़ा नहर में लगाई छलांग

punjabkesari.in Monday, Apr 12, 2021 - 09:17 AM (IST)

पटियाला (मनदीप जोसन): पंजाब सरकार से दुखी बेरोजगार सांझा मोर्चा की अध्यक्षता में मोती महल का घेराव करने पहुंचे बेरोजगार अध्यापकों तथा अन्य बेरोजगार नौजवानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया जिसमें कई अध्यापकों कोचोटें लगीं। इस दौरान 50 से अधिक बेरोजगार अध्यापकों व नौजवानों को गिरफ्तार कर लिया। दुखी बेरोजगार ई.टी.टी. अध्यापकों ने इसके बाद भाखड़ा नहर के पुल पर जाकर नहर में छलांग लगा दी। इसके साथ पूरा दिन टकराव की स्थिति बनी रही। 

आज पटियाला पुलिस व जिला प्रशासन को पंजाब के बेरोजगारों के बड़े रोष का सामना करना पड़ा। बेरोजगार सांझा मोर्चा की अध्यक्षता में बेरोजगार बी.एड. अध्यापक यूनियन, बेरोजगार डी.पी.आई. अध्यापक यूनियन, बेरोजगार आर्ट एंड क्राफ्ट अध्यापक यूनियन तथा बेरोजगार मल्टीपर्पज हैल्थ वर्कर यूनियन ने सांझे तौर पर मोती महल की ओर मार्च किया और पुलिस ने फव्वारा चौक क्रास करते ही अध्यापकों पर लाठियां बरसाईं और उनको गिरफ्तार कर लिया। जब यह सूचना दूसरे ग्रुप बेरोजगार ई.टी.टी. अध्यापक यूनियन जोकि बारादरी में इकट्ठे हो रहे थे, तक पहुंची तो उन्होंने 2 ग्रुप बनाए जिसमें एक ग्रुप को रोष मार्च करने भेजा तो दूसरे ग्रुप को भाखड़ा नहर की ओर भेज दिया। पटियाला पुलिस ने बारांदरी के बाहर इनको गिरफ्तार कर लिया लेकिन बेरोजगार ई.टी.टी. अध्यापकों के दूसरे ग्रुप के 2 बेरोजगार अध्यापकों ने संगरूर रोड पर भाखड़ा नहर में छलांग लगा दी।

पुलिस हिरासत में लिए गए बेरोजगार सांझा मोर्चा के नेता सुखविंदर सिंह ढिलवां ने कहा कि सरकार बेरोजगार नौजवानों को रोजगार देने की जगह मारना चाहती है। दूसरी ओर बेरोजगार ई.टी.टी. अध्यापक यूनियन के प्रधान दीपक कंबोज को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया, जिनका कहना है कि ई.टी.टी. अध्यापक संगरूर में शिक्षा मंत्री की कोठी के सामने गत लंबे समय से धरना लगाकर बैठे हैं लेकिन सरकार कुंभकर्ण की नींद सो रही है तथा इस नींद से जगाने के लिए ई.टी.टी. अध्यापकों ने भाखड़ा नहर में छलांग लगा दी है। इन पुलिस की टीमों ने मोती महल नजदीक, बारांदरी के पास जहां इनको गिरफ्तार किया, वहीं गोताखोरों की सहायता के साथ भाखड़ा नहर में से भी तुरंत अध्यापकों को निकाल लिया गया। 

Content Writer

Vatika