Covid ड्यूटी पर लगे अध्यापक होंगे रिलीव, सेक्रेट्री एजुकेशन ने सभी DC को लिखा  पत्र

punjabkesari.in Wednesday, Jul 28, 2021 - 05:23 PM (IST)

लुधियानाविक्की) : सरकारी स्कूलों के बहुत से अध्यापक कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन द्वारा लगाई गई ड्यूटी कर रहे हैं। जिसके चलते विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। इस संबंध में आज सेक्रेट्री एजुकेशन कृष्ण कुमार ने राज्य के सभी डिप्टी कमिश्नर्स को पत्र लिखते हुए संबंधित अध्यापकों को  उक्त ड्यूटी से रिलीव करने के लिए कहा है।

इस पत्र में सेक्रेट्री एजुकेशन ने कहा है कि पंजाब में कोविड-19 की रोकथाम के लिए पंजाब के लगभग सभी जिलों में डिप्टी कमिश्नर्स अथवा एसडीएम्ज़ द्वारा शिक्षा विभाग में काम कर रहे विभिन्न अध्यापकों की आरजी ड्यूटी अपने दफ्तर में कोविड-19 रोल के संबंध में लगाई गई है। इस समय पहले के मुकाबले राज्य भर में कोविड-19 की स्थिति काफी हद तक नियंत्रण में है।

पंजाब सरकार द्वारा जारी आदेशों के अनुसार राज्य के सरकारी स्कूल खुल चुके हैं जिस कारण अध्यापकों द्वारा स्कूल अटेंड करना और विद्यार्थी के पढ़ाई की तरफ विशेष ध्यान देना और भी जरूरी हो गया है, क्योंकि पिछले लंबे समय के दौरान स्कोर ना खुलने के कारण विद्यार्थी की पढ़ाई काफी प्रभावित हो चुकी है। इसलिए संबंधित जिले में कोविड-19 की रोकथाम के लिए आरजी ड्यूटी पर तैनात टीचिंग स्टाफ को तुरंत प्रभाव से रिलीव करते हुए उन्हें संबंधित स्कूल में उपस्थित होने के लिए आदेश जारी किए जाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News