टैंकी पर प्रदर्शन कर रहे अध्यापकों ने आग लगाकर कूदने की कोशिश की(तस्वीरें)

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2019 - 10:30 PM (IST)

संगरूर(बेदी, हरजिन्द्र): ई.टी.टी. टैट पास बेरोजगार अध्यापक यूनियन की तरफ  से अपनी मांगों को लेकर शुरू किए प्रदर्शन के आज 16वें दिन पुलिस ने भारी लाव-लश्कर के साथ मरण व्रत पर बैठे अध्यापकों को जबरन उठा कर अस्पताल में दाखिल करवाया। इस दौरान टैंकी पर प्रदर्शन कर रहे अध्यापकों में से एक ने बाजू में आग लगाकर नीचे कूदने की कोशिश की।

वर्णनीय है कि अध्यापक पानी की टैंकी पर सरकार से अपनी मांगों को मनवाने के लिए डटे हुए हैं जबकि टैंकी के नीचे 2 अध्यापक 11 सितम्बर से लगातार मरण व्रत पर बैठे हुए थे जिनकी तरफ  से बीते दिन सरकार और शिक्षा मंत्री के विरुद्ध प्रदर्शन करते हुए अपनी डिग्री की कापियां भी जलाई गई थीं। एस.पी. शरणजीत सिंह, डी.एस.पी. सतपाल शर्मा और एस.एच.ओ. राकेश कुमार ने भारी पुलिस बल समेत मौके पर पहुंचकर मरण व्रत पर बैठे अध्यापकों को धरने से उठा कर अस्पताल में भर्ती करवाया और बाकी अध्यापक साथियों की तरफ  से सड़क जाम करके सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। इस दौरान प्रशासन के कुछ मुलाजिमों ने पानी की टैंकी के नीचे जाल बिछा दिया ताकि किसी प्रदर्शनकारी की तरफ  से ऊपर से छलांग मारने दौरान कोई नुक्सान न हो। इसी बीच एक अध्यापिका टैंकी के किनारे पर बैठ गई और ऊपर से आग लगा कर गद्दा फैंका दिया।

यूनियन के प्रदेश प्रधान दीपक कम्बोज ने कहा कि प्रशासन की तरफ  से अध्यापकों के गुस्से को भांपते हुए बेशक आज उनको मुख्यमंत्री पंजाब के साथ मीटिंग करवाने का भरोसा तो दिया गया है परंतु ऐसे भरोसे प्रशासन की तरफ  से पहले भी कई बार दिए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि 20 सितम्बर की मीटिंग के बाद यूनियन की तरफ  से अगले संघर्ष की रूपरेखा तैयार की जाएगी परंतु तब तक अध्यापकों की तरफ  से अपनी मांगों को लेकर संघर्ष इसी तरह जारी रहेगा। इस मौके पर एस.डी.एम. अविकेश गुप्ता ने कहा कि डिप्टी कमिश्नर संगरूर घनश्याम थोरी ने एक पत्र जारी कर प्रदर्शनकारी अध्यापकों को मुख्यमंत्री पंजाब के दफ्तर में 20 सितम्बर को 12 बजे मीटिंग करवाने का भरोसा दिया है।

Vaneet