बेरोजगार अध्यापकों ने शिक्षा मंत्री की कोठी पहुंच मांगी रोजगार की लोहड़ी

punjabkesari.in Monday, Jan 13, 2020 - 08:24 AM (IST)

संगरूर(बेदी): शिक्षा मंत्री विजयइंद्र सिंगला के शहर संगरूर में गत 4 माह से पक्का मोर्चा लगाकर बैठे टैट पास बेरोजगार ई.टी.टी. और बी.एड. अध्यापकों ने शिक्षा मंत्री की कोठी के समक्ष बड़ा इकट्ठ करके रोजगार की लोहड़ी मांगी। उन्होंने शिक्षा मंत्री विजयइंद्र सिंगला की कोठी का घेराव करते हुए पंजाब सरकार के विरुद्ध रोष प्रदर्शन किया। 

करीब 2 घंटे मंत्री की कोठी के समक्ष प्रदर्शन करने के बाद एक घंटे के लिए संगरूर-लुधियाना मुख्य मार्ग जाम कर दिया गया, जिसके उपरांत एस.डी.एम. संगरूर बबनजीत सिंह ने शिक्षा मंत्री के साथ बातचीत करके ऐलान किया कि 14 जनवरी की कैबिनेट मीटिंग में अध्यापक भर्ती का एजैंडा आएगा और शिक्षा मंत्री के साथ 18 जनवरी को पैनल मीटिंग तय करवाई गई। बेरोजगार अध्यापकों ने ऐलान किया कि अगर कैबिनेट मीटिंग दौरान यूनियन की मांगों अनुसार नई भर्ती का एजैंडा न पास किया गया तो 26 जनवरी को गुप्त एक्शन किया जाएगा। इसके अलावा शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार को मानसा में 28 जनवरी को दौरे पर घेरा जाएगा। टैट पास बेरोजगार यूनियन के नेताओं दीपक कंबोज, सुखविंद्र ढिलवां, संदी सामा, गुरजीत कौर खेड़ी और रणदीप संगतसुरा ने कहा कि शिक्षा मंत्री 2500 अध्यापकों के पद निकालने संबंधी बयान देकर मजाक कर रहे हैं, पंजाब भर में खाली करीब 30 हजार पद भरे जाएं क्योंकि करीब 65 हजार अध्यापक योग्यता परीक्षा पास करने के बावजूद अभी बेरोजगार हैं। 

नेताओं ने कहा कि सभी मांगों का हल होने के उपरांत ही शिक्षा मंत्री के शहर संगरूर में लगाया पक्का मोर्चा उठाया जाएगा। रोष प्रदर्शन को भारतीय किसान यूनियन उगराहां के गुरदीप सिंह, भारतीय यूनियन डकौंदा के तारा चंद बरेटा, पंजाब किसान यूनियन के ऊधम सिंह संतोखपुरा, डैमोक्रेटिक टीचर्ज फ्रंट के कुलदीप सिंह, डी.टी.एफ. के दाता सिंह, जमीन प्राप्ति संघर्ष कमेटी के बिक्कर हथोआ, जम्हूरी अधिकार सभा के मनधीर सिंह, स्वर्णजीत सिंह, क्रांतिकारी ग्रामीण मजदूर यूनियन के धर्मपाल, पंजाब रैडीकल स्टूडैंट्स यूनियन के सतनाम,  60-60 अध्यापक यूनियन के रघुवीर भवानीगढ़, पंजाब स्टूडैंट्स वैल्फेयर एसो. के  कुलविंद्र नदामपुर, पैंशनर्ज एसो. के दसौंधा सिंह सहित दर्जनों संगठनों के नेताओं ने संबोधन किया और पंजाब सरकार के विरुद्ध चल रहे संघर्ष प्रति एकजुटता प्रकट की। 

swetha