तीसरे दिन भी पानी की टंकी पर डटे रहे अध्यापक, देर रात रोष में आकर उठाया ये कदम

punjabkesari.in Sunday, Mar 10, 2024 - 03:50 PM (IST)

धूरी (जैन): 4161 मास्टर कैडर में शामिल 168 डी.पी.ई अध्यापकों के चार साथी अपनी मांगों को लेकर आज लगातार तीसरे दिन भी नगर कौंसल पार्क में स्थित पानी की टंकी पर डटे रहे। वर्णनीय है कि उक्त संगठन में शामिल 4 अध्यापक वीर सिंह, सुमनदीप कौर, वीरपाल कौर तथा कुलदीप सिंह पिछले तीन दिनों से उक्त पार्क में स्थित पानी वाली टंकी पर चढे हुए है तथा उनके शेष साथियों द्वारा टंकी के नीचे रोष प्रदर्शन किया जा रहा है। इनके द्वारा आज शहर में से एक रोष मार्च भी निकाला गया।

यह भी पढ़ेंः जालंधर पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, अंतर्राष्ट्रीय ड्रग तस्करी गिरोह का किया भंडाफोड़ (Video)

अपनी मांगों को लेकर टंकी पर चढ़ कर संघर्ष कर रहे इन अध्यापकों द्वारा गत देर रात्रि खुद को आग लगाने की एक शकी कवायद के माध्यम से प्रशासन को वक्त डालने की कोशिश भी की गई। लेकिन मौके पर फायर बिग्रेड के मौजूद रहने के चलते कोई हादसा होने से बचाव रह गया। इस मौके प्रदर्शनकारियों में शामिल 168 डी.पी.ई अध्यापकों के संगठन के नेता लखबीर सिंह, रिशी कुमार, मनप्रीत सिंह तथा प्रियंका रानी आदि ने मुख्यमंत्री पंजाब पर वायदा खिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि हमें 168 डी.पी.ई अध्यापकों को सरकार द्वारा विभिन्न स्कूलों में तैनाती सबंधी नियुक्ति पत्र सौंपने के बावजूद भी नौकरी पर ज्वाईन नही करवाया गया है।

यह भी पढ़ें: रेल रोको आंदोलन : पंजाब में रेलवे ट्रैक पर बैठे किसान, लोग परेशान

उन्होंने कहा कि हाई कोर्ट की स्टे का हवाला देकर हमारी नियुक्ति को अब तक रोक कर रखा गया है तथा पंजाब सरकार के वकीलों द्वारा भी मानयोग हाईकोर्ट में हमारे पक्ष को सही व मजबूत ढंग से नही रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि उक्त परिस्थितियों के चलते वह धक्के खाने को मजबूर है। उन्होंने कहा कि एक ओर तो पंजाब सरकार प्रचार के विभिन्न साधनों के माध्यम से हजारों बेरोजगारों को रोजगार देने के दावे कर रही है, जबकि हमें नियुक्ति पत्र प्राप्त होने के बावजूद भी अनेकों बार राज्य के विभिन्न शहरों में टंकियों पर चढ कर रोष प्रदर्शन करने को मजबूर होना पड़ रहा है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

News Editor

Urmila