क्लोजर रिपोर्ट का विरोध कर रहे सिखों पर आंसू गैस का प्रयोग दुर्भाग्यपूर्ण: जत्थेदार

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2019 - 06:51 PM (IST)

अमृतसर: श्री अकाल तख्त साहिब के कार्यकारी जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की बेअदबी मामले में पेश की गई क्लोजर रिपोर्ट का विरोध कर रहे सिख संगठनों पर आंसू गैस का प्रयोग करना दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है। उन्होंने कहा कि 1984 सिख कत्लेआम के चार दोषियों की जमानत मंजूर होने के फैसले पर पुनर्विचार करे।
 
जत्थेदार हरप्रीत सिंह ने आज श्री अकाल तख्त के सचिवालय में पत्रकारों से कहा कि 1984 सिख कत्लेआम के चार दोषियों की जमानत मंजूर होने से सिखों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। उन्होंने कहा कि पहले सीबीआई की तरफ से बरगाड़ी बेअदबी मामले के बारे में दाखिल की गई क्लोजर रिपोर्ट के विरोध में चंडीगढ़ स्थित सीबीआई दफ्तर में मांग पत्र देने जा रहे सिख संगठनों पर चंडीगढ़ पुलिस ने बेरहमी के साथ कार्रवाई करते हुए आंसू गैस के गोले दागे तथा वाटर गन का प्रयोग किया। 

उन्होंने कहा कि अब 1984 के सिख कत्लेआम के दोषियों की जमानत मंजूर होने से सिखों के जख्मों पर नमक रगडऩे का काम किया गया है। जत्थेदार ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति और दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक समिति को एक पैनल बनाकर इन मामलों की पैरवी करने की हिदायतें दी हैं ताकि कत्लेआम के दोषियों को मिली जमानतें रद्द करवाने के साथ उनको कानून अनुसार सजा दिलवाई जा सके।
 

Vaneet