तहसीलदार का रीडर रिश्वत लेते रंगे हाथ धरा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 28, 2020 - 09:52 PM (IST)

बठिंडा (विजय): विजिलेंस ब्यूरो एस.ए.एस. नगर की टीम ने तहसीलदार नथाना के रीडर को 5 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

भगवान सिंह निवासी लहरा धूरकोट की ओर से विजिलेंस ब्यूरो एस.ए.एस. नगर में की शिकायत में बताया कि उसकी जमीन तकसीक का केस तहसीलदार नथाना में चल रहा था, जो 2018 में उसके हक में हो गया। लेकिन कब्जा लेने के लिए उसे पुलिस की जरूरत थी। इसके लिए उसने तहसीलदार नथाना के पास आवेदन किया। डिप्टी कमिश्नर बठिंडा की मंजूरी के बाद यह आवेदन एस.एस.पी. के पास पहुंच गया। बाद में 20 जनवरी 2020 को यह मंजूरी तहसीलदार नथाना के पास पहुंची, जिसके तहत उसे अपनी जमीन का कब्जा मिलना था। 

अगली कार्रवाई के लिए वह तहसीलदार नथाना के पास पहुंचा तो उनके रीडर जसविंद्र सिंह ने उसे कब्जा दिलवाने के लिए 5 हजार रुपए की मांग की। इसकी शिकायत उसने विजिलेंस ब्यूरो के पास कर दी। मंगलवार को जैसे ही भगवान सिंह ने रीडर जसविंद्र सिंह को 5 हजार रुपए रिश्वत के तौर पर दिए तो पूर्व योजना के अनुसार तैयार टीम ने डी.एस.पी. हरविंद्रपाल सिंह के नेतृत्व में छापामारी करके उक्त आरोपी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

Mohit