सरकार कोरोना के खिलाफ लड़ाई के साथ-साथ अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए प्रतिबद्धः तेजिंदर सिंह सरा

punjabkesari.in Thursday, Jun 04, 2020 - 06:50 PM (IST)

मोहाली (परदीप): कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई के अलावा, केंद्र सरकार देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़े पैकेज की घोषणा की है। सरकारी योजनाओं को नियमित आधार पर लागू किया जा रहा है ताकि देश के हर वर्ग की अर्थव्यवस्था पटरी पर आए। यह बात नव निर्वाचित सचिव भाजपा चंडीगढ़ राज्य तेजिंदर सिंह सरा ने कही। तेजिंदर सिंह सरा, जो लंबे समय से भारत विकास परिषद में हैं, ने कहा कि लोगों के बीच सामाजिक समानता बनाए रखने के लिए, गरीब और जरूरतमंद छात्रों को और अधिक जागरूक बनाने और उन्हें बेहतरीन शैक्षिक अवसर प्रदान करने के अलावा, उन्हें जागरूक रखने के लिए काम करते रहे तेजिंदर सिंह सरा के साथ बैठक का सारांश, जो भाषा के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों को जीवित रखने के लिए निर्धारित है।



सचिव के रूप में आप भाजपा के आलाकमान से चंडीगढ़ राज्य को कैसे संभाल रहे हैं?
भाजपा हाईकमान ने इस नई जिम्मेदारी के लिए मेरे समर्पण को बढ़ाने की अनुमति दी है और मैंने पूरी ईमानदारी से पार्टी के जिम्मेदारियों और सरकार की जन-समर्थक योजनाओं में लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए प्रेरित किया है। 

चंडीगढ़ में कोरोना वायरस से लड़ने वाले लोग कैसे अर्थव्यवस्था को सुरक्षित रखने में योगदान दे रहे हैं?
कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व कर रहे पुलिस प्रशासनिक स्वीपरों नर्सों, डॉक्टरों के लिए विशेष मास्क वितरित करने का फैसला किया है और चंडीगढ़ राज्य में 5 लाख मास्क वितरित किए जा रहे हैं। इसके अलावा पीपीई किट सेनिटाइज़र वितरित किए जा रहे हैं और यह अभियान जारी रहेगा।

राशन पहुंचाने के लिए आप प्रशासन का किस तरह से सहयोग कर रहे हैं?
जी हाँ, तैयार भोजन प्रतिदिन लगभग 8,000 लोगों तक पहुंचाया जाता है, जिसके लिए भाजपा सेक्टर 44 में भोजन तैयार करती है। इसके अलावा, कुछ दिन पहले चंडीगढ़ राज्य भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद के नेतृत्व में बासमती चावल का एक ट्रक लोड किया गया था। भाजपा  द्वारा चलाए गए रसोईघरों में भेज दिया गया है ताकि स्वच्छ भोजन समय पर जरूरतमंदों तक पहुंचे।

मोदी सरकार के एक साल पूरे हो गए हैं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ओशो प्रवचन केंद्र सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल के पहले साल को पूरा कर लिया है और इस एक साल में केंद्र ने जनहित में ऐसे काम किए हैं जो 70 साल से अधिक समय से रुके हुए थे। सिख श्रद्धालु श्री करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए प्रार्थना करते रहे हैं, लेकिन सिखों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए भाजपा सरकार ने श्री करतार साहिब  को खोला और किसी से करा गलत से सिख तीर्थयात्री भाजपा की इस बड़ी उपलब्धि के साथ श्री करतारपुर साहिब यह आज अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के बीच एक घरेलू शब्द बन गया है कि केंद्र की भाजपा सरकार देश भर में अल्पसंख्यकों की न केवल रक्षा रख रही है बल्कि उनके धार्मिक स्थलों पर भी विशेष ध्यान दे रही है।

Mohit