कई दिनों से किरायदार नहीं दिया दिखाई, जब खोला कमरा तो उड़े होश...

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2024 - 10:45 AM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा): फगवाड़ा के गांव खजूरलां में क्वार्टर में रह रहे एक किराएदार की अज्ञात हत्यारों द्वारा बेरहमी से हत्या करने की सनसनीखेज खबर मिली है। मृतक किराएदार की पहचान अभिमन्यु सिंह पुत्र शिवसहाय सिंह वासी पांडव नगर करकरडुम्मा ईस्ट दिल्ली के तौर पर बताई जा रही है। अभिमन्यु सिंह की हत्या किसने, कब और कैसे की है इसे लेकर देर रात तक मामला गहरा रहस्य बना हुआ है। 

थाना सदर फगवाड़ा की पुलिस ने अभिमन्यु सिंह की हुई हत्या की अधिकारिक स्तर पर पुष्टि करते हुए खुलासा किया है कि हत्याकांड संबंधी मकान मालिक हरिंदर कुमार उर्फ हैप्पी पुत्र अमरजीत कुमार वासी गांव खजूरलां ने पुलिस को दिए बयान में खुलासा किया कि उसने और उसके भाईयों ने गांव खजूरलां में 12 कमरे मजदूरों को किराए पर देने हेतु बनाए हैं, जिसमें तीन कमरे किराए पर दिए हुए हैं।

इसी एक कमरे में मृतक अभिमन्यु सिंह रहता है। उसने बताया कि इस क्वार्टर के पास रहते अन्य किराएदार मुहम्मद मुन्ना पुत्र शफी ने उसे आकर बताया कि अभिमन्यु सिंह को बीते कुछ दिनों से उसने देखा नहीं है और उसके कमरे के बाहर ताला लगा हुआ है। उसके कमरे के भीतर से बेहद गंदी बदबू आ रही है।

इसके बाद उसने गांव के सरपंच अजय कुमार पुत्र गुरमेल सिंह वासी गांव खजूरलां को फोन पर सारी हकीकत से अवगत करवाया और मौके पर जाकर कमरे के ऊपर स्थित रोशनदान से देखा तो उसके होश उड़ गए जब उसने अभिमन्यु सिंह के शव को कमरे में खून से लथपथ हालत में पड़े हुए देखा।

इसके बाद जब ताला कटवाकर जांच की गई तो मामला हत्या कर वहीं पर फैंकी गई लाश का प्रमाणित हुआ है। पुलिस थाना सदर में हरिंदर कुमार उर्फ हैप्पी के बयान पर हत्याकांड की जांच कर रही पुलिस ने अज्ञात हत्यारों के खिलाफ हत्या करने के आरोप में धारा 103(1), 138 बी.एन.एस. के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

समाचार लिखे जाने तक पुलिस हत्याकांड की जांच कर रही है। लेकिन आरोपी हत्यारा अथवा हत्यारे कौन हैं इसे लेकर कुछ भी पता नहीं चल पाया है। इसी मध्य पुलिस ने मृतक अभिमन्यु सिंह की लाश को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल के शवगृह भेज दिया है। खबर लिखे जाने तक मामला गहरा रहस्य बना हुआ है।

हत्या करने के बाद हत्यारा बाहर से ताला लगाकर फरार

घटनास्थल पर मौजूद साक्ष्यों और मकान मालिक हरिंदर कुमार उर्फ हैप्पी के पुलिस को दिए गए बयान के अनुसार जिस कमरे में अभिमन्यु सिंह की हत्या को अंजाम दिया गया है उसके बाहर दरवाजे पर ताला लगा हुआ था। ऐसे में यह बात पूरी तरह से साफ हो गई है की हत्यारे अथवा हत्यारों ने अभिमन्यु सिंह के क्वार्टर में आकर उसकी बेरहमी से हत्या की और शव को वहीं फैंकने के बाद वह बाहर दरवाजे को ताला लगाकर चले गए हैं।

क्या क्वार्टरों वाली जगह पर सरकारी नियमों के तहत सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए गए थे?

हत्याकांड को लेकर बड़ा सवाल यह भी है गांव खजूरलां में जिस जगह पर मजदूरों के रहने हेतु क्वार्टर बनाए गए हैं क्या वहां पर सरकारी नियमों के तहत सी.सी.टी.वी. कैमरे स्थापित किए गए थे? यदि वहां पर सी.सी.टी.वी. कैमरे स्थापित हैं तो इससे साफ तौर पर खुलासा हो जाएगा कि हत्यारे कौन थे और हत्या कब कैसे और किसने अंजाम दी है। अगर वहां पर किसी कारणवश सी.सी.टी.वी. कैमरे नहीं हैं तो यह प्रमाणित करता है कि किराएदारों संबंधी जिलाधीश कपूरथला द्वारा तय किए गए नियमों को पूर्ण रूप से अभी भी फगवाड़ा का सरकारी अमला स्वीकार करने और इनको लागू करने में बेहद सुस्त रवैया अपना रहा है। इसी बीच सूत्रों ने खुलासा किया है कि पुलिस आसपास के इलाकों में लगे हुए सी.सी.टी.वी. कैमरों को खंगाल रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News