नहरी पानी पर आधारित पीने वाले पानी की 24 घंटे सप्लाई के लिए 323 करोड़ रुपए का टैंडर जारी

punjabkesari.in Sunday, Oct 27, 2019 - 09:46 AM (IST)

पटियाला(राजेश): पटियाला निवासियों को पेश पीने वाले पानी की किल्लत को दूर करने का अपना वायदा पूरा करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह और सांसद परनीत कौर ने पटियाला शहर निवासियों को नहरी पानी पर आधारित जल सप्लाई के बहु-करोड़ी प्रोजैक्ट के रूप में दीपावली का तोहफा दिया है। शहर की 5 लाख के लगभग आबादी को निर्विघ्न और 24 घंटे पीने वाले साफ और शुद्ध पानी की पूर्ति के लिए करीब 650 करोड़ रुपए के इस अहम और महत्वपूर्ण प्रोजैक्ट के पहले दौर के अंतर्गत पंजाब के जल सप्लाई और सीवरेज बोर्ड ने 323 करोड़ रुपए का बाकायदा टैंडर भी जारी कर दिया है। 

इस अधीन जल शुद्धिकरण प्लांट, भूमिगत सर्विस जल भंडारण समेत पानी की टैंकियों के निर्माण समेत पानी की पूर्ति के लिए नई लाइनें बिछाई जाएंगी, जबकि दूसरे दौर के अंतर्गत बाकी के रहते काम को निपटाया जाएगा। विभाग ने इस टैंडर की अलॉटमैंट के बाद प्रोजैक्ट के काम की तुरंत शुरूआत करके इसको निर्धारित समय के अंदर निपटाने का प्रण लिया है। पंजाब की स्थानीय सरकारों बारे विभाग के मंत्री ब्रह्म महिंद्रा ने पटियाला शहर निवासियों को दीपावली के इस अहम प्रोजैक्ट के तोहफे के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह का धन्यवाद किया है। श्री ब्रह्म महिंद्रा ने कहा कि अब शहर निवासियों को साफ और शुद्ध पानी की पूर्ति 24 घंटे होगी और शहर निवासियों को पानी की किल्लत नहीं होगी। 

इसी दौरान नगर निगम के मेयर संजीव शर्मा बिट्टू ने मुख्यमंत्री और सांसद परनीत कौर का धन्यवाद करते हुए कहा कि पिछली सरकार के 10 सालों दौरान पटियाला को नजरअंदाज करके सौतेली मां वाला सलूक किया गया परंतु कैप्टन अमरेंद्र सिंह और श्रीमती परनीत कौर ने भेदभाव की राजनीति से ऊपर उठकर शहर का पूरा विकास अपने हाथों में लिया, जिसका लाभ हर नागरिक को पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि पहाड़ों के शुद्ध पीने वाले पानी की नहरी सप्लाई निर्विघ्न मिलने से शहर निवासी दूषित पानी से होने वाली बीमारियों से भी दूर रहेंगे।

Edited By

Sunita sarangal