वाइल्ड लाइफ सेंचुरी में लगी भयानक आग, 12 घंटे से अधिक की मशक्कत के बाद पाया काबू

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2024 - 12:55 PM (IST)

बमियाल/दीनानगर (हरजिंदर सिंह गोराया): बीते दिन सीमावर्ती क्षेत्र के इलाके कथलौर में वाइल्ड लाइफ सेंचुरी में अचानक आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। इसके साथ ही भारी नुक्सान होने का भी अंदाजा लगाया जा रहा है। इस दौरान कई जंगली जानवरों के बच्चे घायल हुए हैं।  

आज इस पूरी घटना का जायजा लेने के लिए पहुंचे डी.एफ.यू. परमजीत सिंह ने बताया कि ये आग गत दोपहर तेज गर्मी और हवा के कारण तेजी से फैल गई थी। इसे बुझाने के लिए पठानकोट, गुरदासपुर और बटाला से फायर ब्रिगेड सहित 10 हवाई फौज की गाड़ियों की मदद से करीब 12 घंटे से अधिक समय बाद काबू पाया गया है।   

उन्होंने बताया कि अभी तक किसी जानवर की मौत का कोई मामला सामने नहीं आया है। सिर्फ कुछ जानवरों के छोटे बच्चे आग से झुलसे हैं पर उनकी हालत ठीक होने पर उन्हें दोबारा जंगल में छोड़ दिया गया है। अगर बात की जाए तो यह सारी सेंचुरी 1700 से 1800 एकड़ में फैली हुई है पर जो 150 एकड़ के करीब इकाला था उसे आग ने प्रभावित किया है क्योंकि आग बहुत तेजी से फैल रही थी जिस कारण इस पर काबू पाने में समय लग रहा है पर दूसरी ओर अगर समय पर आग पर काबू न पाया जाता को हेलीकॉप्टर की मदद लेने का भी प्रस्ताव रखा गया था।    

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News