मलेशिया में बैठे आतंकी खानपुरिया के खंगाले जा रहे स्लीपर सैल

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2019 - 10:38 AM (IST)

अमृतसर(संजीव): स्टेट स्पैशल ऑप्रेशन सैल द्वारा गिरफ्तार किए गए बब्बर खालसा इंटरनैशनल के आतंकी जगदेव सिंह, रविन्द्रपाल सिंह सहित पंजाब व भारत के अन्य राज्यों में बैठे आतंकियों को हथियार सप्लाई करने वाले हरचरण सिंह को आज अदालत के निर्देशों पर 26 जून तक ज्यूडीशियल रिमांड पर भेज दिया गया है।

तीनों आतंकियों से पंजाब की सुरक्षा एजैंसियों के साथ-साथ देश की इंटैलीजैंस में शामिल एजैंसियों के अधिकारियों ने गहनता के साथ पूछताछ की और तीनों को विदेशों से मिलने वाली फंडिंग व उनके सम्पर्क में बैठे आतंकियों का पूरा खाका तैयार किया। ज्यूडीशियल रिमांड पर भेजे गए तीनों आतंकियों से मिली सूचनाओं के आधार पर अब सुरक्षा एजैंसियों की ओर से मलेशिया में बैठे बब्बर खालसा इंटरनैशनल के आतंकी कुलविन्द्र सिंह खानपुरिया के पंजाब व अन्य राज्यों में बैठे स्लिपर सैल को ढूंढा जा रहा है।

सुरक्षा एजैंसियां यह मान कर चल रही हैं कि इन तीनों आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद पंजाब में पनप रहे आतंकवाद का खतरा अभी टला नहीं है। आतंकी खानपुरिया व पाकिस्तान में बैठा खालिस्तान लिबरेशन फोर्स का आतंकी हरप्रीत सिंह पीएच.डी. किसी भी समय अपने अन्य स्लीपर सैलों को एक्टिव कर सकता है। अमृतसर में मनाए गए घल्लूघारा दिवस के पहले ही पंजाब में आतंकवादी गतिविधियां तेज हो गई थीं जिसमें सुरक्षा एजैंसियों एवं जिला अमृतसर देहाती की पुलिस द्वारा आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले आधा दर्जन के करीब आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था। 

Vatika