आतंकवाद की तरह ही नशे के खात्मे के लिए लोग पुलिस की मदद करें: DGP

punjabkesari.in Friday, Jul 20, 2018 - 08:48 PM (IST)

दोराहा: पंजाब के पुलिस महानिदेशक सुरेश अरोड़ा ने आज जनता से अपील की कि वे आतंकवाद की तरह ही राज्य में नशे की समस्या को खत्म करने में पुलिस की मदद करें। उन्होंने कहा कि पुलिस राज्य से इस समस्या को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है और उन्होंने आश्वस्त किया कि इस संबंध में कई कदम उठाए जा रहे हैं।            

डीजीपी ने दोराहा में नशा जागरूकता कार्यक्रम में कहा कि पंजाब इस समय बदलाव के दौर से गुजर रहा है। उन्होंने कहा कि इस सकारात्मक बदलाव के दौरान बड़ी संख्या में नशे के आदी लोग नशीले पदार्थों को छोडऩे के लिए आगे आ रहे हैं। अरोड़ा ने कहा कि सरकार ने पंजाब पुलिस द्वारा पिछले तीन-चार वर्षों में गिरफ्तार किए गए नशीले पदार्थों के तस्करों की 220 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की है। 

उन्होंने कहा कि यह पूरी धनराशि केंद्र सरकार के पास जाती है। अगर इसमें से कुछ धनराशि राज्य सरकार को मिले तो यह नशीले पदार्थों पर अंकुश लगाने और नशा पीड़ितों को मुख्यधारा में लाने में मददगार साबित होगी। डीजीपी ने कहा कि राज्य में जमीनी स्तर पर आतंकवाद की समस्या का खात्मा किया गया क्योंकि जनता ने पंजाब पुलिस का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि अगर लोग इसी तरीके से नशे की समस्या से निपटने के लिए पुलिस को सहयोग देंगे तो वह दिन दूर नहीं होगा जब राज्य से नशे की समस्या का खात्मा हो जाएगा। 

Vaneet