बड़ी खबरः पंजाब में आतंकी हमले की संभावना, खुफिया एजेंसियों ने पुलिस को किया Alert

punjabkesari.in Friday, Jul 09, 2021 - 10:10 AM (IST)

लुधियाना(राज): एक सप्ताह के अंदर पहले मोगा, फिर खन्ना में खालिस्तान लिब्रेशन फोर्स (के.एल.एफ.) के आतंकी पकड़े जाने के बाद पुलिस सतर्क हो गई है।  पुलिस सूत्रों के अनुसार पूछताछ में सामने आया था कि ये लोग पंजाब में टारगेट किलिंग और आतंकी गतिविधियों के लिए रेकी कर रहे थे जिसके बाद खुफिया तंत्र सतर्क हो गया है। 

खुफिया एजैंसियों ने पंजाब पुलिस को अलर्ट भी जारी किया है। उन्हें इनपुट मिले हैं कि लुधियाना के बस स्टैंड, पार्किंग एवं धार्मिक स्थल, रेलवे स्टेशन, मॉल्स और अन्य भीड़भाड़ वाली जगहों पर आतंकी गतिविधियां होने की संभावना हो सकती है इसलिए पंजाब के साथ-साथ लुधियाना पुलिस भी अलर्ट हो गई है।  पुलिस ने मॉल्स, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, पार्किंग स्थलों पर सर्च और चैकिंग शुरू कर दी है। आतंकी हमले संबंधी अभी किसी उच्चाधिकारी ने स्पष्ट नहीं किया है।
वीरवार को ए.डी.सी.पी. (1) प्रज्ञा जैन की अगुवाई में ए.सी.पी. (सैंट्रल) वरियाम सिंह, थाना कोतवाली की पुलिस फोर्स और पी.सी.आर. टीमों ने सुबह रेलवे स्टेशन पर चैकिंग की, जिसमें तकरीबन हर आने-जाने वाले लोगों के बैग चैक किए गए।  ट्रेन के अंदर बैठे लोगों से पूछताछ कर उनके सामान की तलाशी ली गई।  इसके बाद दोपहर को नगर निगम के जोन-ए के पास स्थित मल्टीस्टोरी पार्किंग की चैकिंग की गई। पार्किंग में आने-जाने वाली गाडिय़ों की सर्च की गई। उनके दस्तावेज चैक किए गए और रजिस्ट्रेशन नंबर भी नोट किए गए। ऐसे ही शहर में मॉल्स, धार्मिक स्थलों पर भी पुलिस का सख्त पहरा रहा।

सफेद पाऊडर ने पुलिस को डाला असमंजस में 
मल्टीस्टोरी पार्किंग में चैकिंग दौरान पुलिस को एक आल्टो कार से 2 लिफाफे मिले जिनमें सफेद रंग का पाऊडर था। पुलिस ने मौके पर उसकी जांच की मगर कुछ स्पष्ट नहीं हुआ। कार चालक का कहना था कि यह पानी को गाढ़ा करने वाला कैमीकल है। फिर भी पुलिस ने अपनी तसल्ली करने के लिए सफेद पाऊडर कब्जे में ले लिया और कार चालक को थाने बुला लिया। 

Content Writer

Vatika