श्रीनगरः आतंकी हमले में पंजाब का एक और जवान शहीद

punjabkesari.in Sunday, May 13, 2018 - 12:22 PM (IST)

बहरामपुर,गुरदासपुर (विनोद,गोराया): सी.आर.पी.एफ. 182 बटालियन में तैनात सिपाही मनदीप कुमार पुत्र नानक चंद निवासी खुदादपुर पुलवामा श्रीनगर में आतंकवादी हमले में शहीद हो गया। जानकारी के अनुसार शहीद मनदीप कुमार इससे पूर्व छत्तीसगढ़ में था और अक्तूबर 2017 में उसका तबादला पुलवामा में हुआ था। मनदीप अभी 2 मई 2018 को एक सप्ताह की छुट्टी काट कर गया था। मनदीप (20) मां-बाप की इकलौती संतान था। मनदीप का पिता रंग-रोगन का कार्य करता है।
दूसरी तरफ अभी तक मनदीप की माता कुंती देवी को इस बारे कुछ नहीं बताया गया लेकिन यह जरूर बताया गया है कि उसकी टांग में गोली लगी है। मनदीप बारे पता चलने पर पूरे गांव में शोक की लहर व्याप्त हो गई। मनदीप ने 12वीं की शिक्षा स्वामी स्वरूपानंद मैमोरियल स्कूल खुदापुर से प्राप्त करने के बाद करीब 6 माह पूर्व सी.आर.पी.एफ. में भर्ती हुआ था। प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार गुरदासपुर व बहरामपुर के एस.एच.ओ. गांव पहुंचे। उन्होंने बताया कि मनदीप का शव आज रात तक पहुंचने की उम्मीद है जिसका कल अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

एक-दो दिन में उसके लिए लड़की देखने जाने वाले थे
मनदीप के पिता ने बताया कि वह जाते समय यह कहकर गया था कि आगामी छुट्टी में वह विवाह कर लेगा। हम लोग एक-दो दिन में उसके लिए लड़की देखने जाने वाले थे। इस अवसर पर शहीद सुरक्षा परिषद के महासचिव रविन्द्र विक्की भी दुख व्यक्त करने हेतु पहुंचे। 

Anjna