चेहरे पर हंसी और मुंह में चुप्पी रखता है रफीक,प्लैटलैट्स सैल 93 हजार पर टिके

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 08:29 AM (IST)

जालंधर (शौरी): कश्मीरी छात्र आतंकी यूसुफ रफीक भट्ट का सिविल अस्पताल में  छठा दिन हो चला है । उसके प्लैटलैट्स अब 93 हजार पर टिके हुए हैं। डाक्टरों की टीमें अपनी-अपनी शिफ्ट में आकर उसका चैकअप करने के साथ उसके टैस्ट लिख रहे हैं। उसे ग्लूकोज लगातार लगाया गया है, क्योंकि अभी तक वह खाना ठीक तरह से नहीं खा रहा है।

वार्ड में अकेला ही बैड पर लेटा रफीक चेहरे पर हंसी व मुंह में चुप्पी रखता है। वह  किसी भी पुलिस वाले से बात नहीं कर रहा, हां स्टाफ द्वारा कुछ खाने को पूछने पर थैंक्स जरूर कर रहा है। पता चला है कि डाक्टरों ने रफीक को दलिया, खिचड़ी, खीर, दही, दूध, जूस, चावल, दाल आदि डाइट खिलाने के लिए कहा है, लेकिन भूख न लगने के कारण आज उसने चाय, 2 ब्रैड पीस व जूस का सेवन किया।

सुरक्षा हो गई और भी कड़ी
 कैदी वार्ड के मुख्य गेट के बाहर हथियारों से लैस पुलिस कर्मी तो पहले से ही लगे हुए हैं । अब गेट के आसपास से कुछ दूरी पर भी किसी को भी बैठने या घूमने की इजाजत नहीं मिल रही। एक पुलिस वाले ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि कुछ दिन पहले ही आतंकी रफीक का पिता उसे कैदी वार्ड में मिलने आया था । पुलिस वालों ने परमिशन न होने के कारण उसे मिलने नहीं दिया तो वह शोर मचाकर झूठ ही कह गया कि उसके बेटे का उपचार ठीक तरह से नहीं हो रहा। पुलिस को शंका है कि आतंकी जाकिर मूसा अपने भाई को छुड़ाने के लिए अस्पताल में हमला भी कर सकता है।

swetha