टेट पास बेरोजगार अध्यापक एक बार फिर चढ़े पानी की टैंकी पर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Jun 18, 2018 - 06:46 PM (IST)

मोहाली: मोहाली पुलिस में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब गुरुद्वारा सिंह शहीदां सोहाना के सामने बनी पानी की टैंकी पर ई.टी.टी. टेट पास बेरोजगार अध्यापक चढ़ गए। मोहाली प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए फायर ब्रिगेड की गाडिय़ों की लिफ्टों के द्वारा अध्यापकों को टैंकी से नीचे उतारा।

बता दें कि पानी की इस टैंकी पर अध्यापक पहले भी कई बार चढ़कर प्रदर्शन कर चुके हैं। पिछली बार अध्यापकों का यह संघर्ष काफी लंबा चला था। जिस करके प्रशासन ने टैंकी की तीन सीढिय़ां तोड़ दी थी। आज यह अध्यापक अपने साथ सीढ़ी लेकर आए और इस सीढ़ी की मदद के साथ अपनी जान जोखिम में डाल कर कुछ अध्यापिकाएं और अध्यापक टैंकी पर चढ़ गए। उन्होंने धरना लंबा चलाने की नियत के साथ बैनर भी लगाए।

जैसे ही यह खबर डिप्टी कमिश्नर तक पहुंची तो उन्होंने एस.डी.एस. डा. एस.पी. सिंह को व पुलिस के उच्च आधिकारियों को यह धरना तुरंत खत्म करवाने के आदेश जारी दिए। इससे पहले कि अध्यापक अपने दूसरे साथियों को वहां एकत्रित करते तथा कोई और नीति बनाते पुलिस ने नीचे बैठे अध्यापकों को उठा लिया। अपने आप को चारों तरफ से घेरा देखकर अध्यापकों ने आत्मसमर्पण करना बेहतर समझा। फायर ब्रिगेड की हाइड्रोलिक व्यवस्था वाली गाडिय़ों के द्वारा सभी को टैंकी से नीचे उतारा गया और उन्हें गिरफ्तार करके थाना सोहाना में ले

Vaneet