विवाह समागम में 11 वर्षीय बच्चे ने किया बड़ा कारनामा, पढ़ें खबर

punjabkesari.in Monday, Dec 13, 2021 - 04:41 PM (IST)

जालंधर: जालंधर के बस्ती बावा खेल क्षेत्र के अधीन आते जालंधर-कपूरथला हाईवे पर स्थित दरोना गार्डन में चल रहे विवाह समागम में उस समय शोर पड़ गया जब यहां सूट-बूट डाल कर पहुंचा बच्चा थैला चोरी करके ले गया। करीब 11 वर्षीय बच्चे ने विवाह दौरान लड़की के पिता का शगुन वाला थैला 10 सेकेंड में चोरी किया। थैले में करीब डेढ़ से 2 लाख तक कैश था। 

सामने आई सी.सी.टी.वी. फुटेज में करीब 11 वर्षीय बच्चा थैला लेकर जाता देखा जा रहा है। पुलिस को दी गई शिकायत में लड़की के पिता गुलशन ने बताया कि शनिवार रात बेटी के विवाह का प्रोग्राम दरोना गार्डन में रखा हुआ था। रात 12 बजे तक सब कुछ ठीक थी। जब बेटी को स्टेज पर लाया गया तो फोटो के लिए बारी-बारी सभी जाने लगे। इस दौरान जब वह स्टेज पर गए तो पैसों के साथ भरा थैला स्टेज पर पड़ी कुर्सी पर रख दिया। कुछ सेकेंड के बाद देखा तो पता लगा कि वहां थैला नहीं था। वहां मौजूद अन्य पारिवारिक सदस्यों को पूछा गया लेकिन इसके बारे में किसी को भी जानकारी नहीं थी। फिर मामले की जानकारी रिजॉर्ट के मैनेजर को दी गई। 

यह भी पढ़ेंः वर्दी की धौंस दिखा ASI ने किया कुछ ऐसा कि आप भी हो जाएंगे हैरान

पीड़ित परिवार ने रिजॉर्ट में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे चैक किए तो पता लगा कि स्टेज के पास शगुन वाला थैला एक बच्चा बाहर लेकर जा रहा है। बच्चे ने घटना को 12.05 से 12.08 के बीच अंजाम दिया। बाहर निकल कर बच्चा सड़क को क्रास कर लेता है। सड़क के पार कौन उस बच्चे का इतजार कर रहा था, इसकी जांच की जा रही है। यहां यह बताने योग्य है कि शातिर गैंग ने बच्चे को कोर्ट-पैंट डाल कर समारोह में भेजा ताकि किसी को पता न लग सके। चोरी बारे जब पीड़ित परिवार को पता लगा तो तुरंत मामले की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम में दी गई। घटना के 20 मिनटों बाद पुलिस पहुंची और जांच शुरू की। पुलिस ने सी.सी.टी.वी. कैमरें की तस्वीरों को कब्जे में लेकर आगे की जांच शुरू कर दी है। 

थाना बस्ती बावा खेल के एस.एच.ओ. अवतार सिंह ने बताया कि जल्दी ही पर्चा दर्ज करके आगे की कार्यवाही की जाएगी। पिछले साल भी ऐसी कई वारदातें हुई थीं। इस साल ऐसी दूसरी वारदात है। दो नवंबर को मकसूदां चौंक के पास स्थित विजय रिजॉर्ट में 13 वर्षीय बच्चा दुल्हन की चाची और चचेरी बहन के पास से पर्स चोरी करके ले गया था। थाना नंबर एक की पुलिस ने चोरी का केस दर्ज किया था। इसी तरह कपूरथला में 17 अक्तूबर को एक मैरिज पेलेस में चोरी करता हुआ बच्चा कैमरे में कैद हुआ था। दोनों मामले में कोई भी आरोपी गिरफ्तार नहीं हुआ है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Urmila