हादसे ने तोड़ा 8 साल की बच्ची का सपना, स्कूल से ली थी 2 महीने की छुट्टी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 30, 2022 - 03:17 PM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन): पटियाला के गांव त्रिपड़ी से 8 साल की बच्ची निकली तो कश्मीर से कन्याकुमारी तक साइकिल राइड कर वर्ल्ड रिकार्ड बनाने के मिशन पर थी मगर मध्य प्रदेश के शिवपुरी में एक टैंकर से टक्कर के कारण पिता-बेटी को चोटें आईं हैं और मिशन बीच में ही रोकना पड़ा है। पिता सिमरनजीत सिंह के कंधे पर चोट आई है और उनकी साइकिल बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। वहीं बेटी रावी को भी चोटें आई हैं। फिलहाल वहां के एस.एस.पी. और डी.सी. की मदद से दोनों वहीं सेहत लाभ ले रहे हैं। दोनों 1 दिसम्बर को पटियाला लौट आएंगे। रावी का कहना है कि उसे बहुत दुख है कि उसका सपना अधूरा रह गया मगर वह जल्द ही फिर इसके लिए तैयार होगी। वह कश्मीर के लालचौक से मध्य प्रदेश के शिवपुरी तक 1269 किलोमीटर आ चुकी थी।

2 माह की छुट्टी ली थी
कश्मीर से शुरू हुई साइकिल राइड पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा और दिल्ली होते हुए मध्यप्रदेश पहुंच चुकी थी। पटियाला के त्रिपड़ी में स्थित माइल स्टोन स्मार्ट स्कूल की छात्रा रावी के पिता पंजाब पुलिस में हैड कांस्टेबल हैं और उन्हीं से प्रेरित होकर बेटी ने साइकिलिंग शुरू की थी। उसने अपने मिशन को पूरा करने के लिए स्कूल से 2 महीने की छुट्टी भी ले रखी थी। कश्मीर से कन्याकुमारी की राइड के लिए पिता और बेटी ने 50 दिन का लक्ष्य तय किया था।

पिता ने साइकिलिस्ट साथियों का किया धन्यवाद
छात्रा रावी के पिता सिमरनजीत का कहना है कि बेटी का सपना पूरा न कर पाने का मलाल तो रहेगा मगर वह फिर इसके लिए तैयारी करेंगे। उन्हें जम्मू-कश्मीर से तक बहुत लोगों का प्यार मिला है। अलग-अलग शहरों के साइकिलिस्टों की मदद से ही वह इतना सफर पूरा कर पाए।

Content Writer

Vatika