किसान संगठनों का बड़ा फैसला,6 जून तक चलेगा आंदोलन

punjabkesari.in Monday, Jun 04, 2018 - 04:17 PM (IST)

लुधियाना (सलूजा): पंजाब में किसान आंदोलन में शामिल हुए किसान संगठनों की यहां अहम मीटिंग हुई, जिस दौरान फैसला किया गया कि किसानों द्वारा 1 जून से शुरु किया गया आंदोलन 10 जून की जगह 6 जून को ही खत्म कर दिया जाएगा। किसान संगठनों के नेताओं ने कहा कि 6 जून को मध्यप्रदेश में पिछले साल आंदोलन दौरान 6 किसान शहीद हो गए थे और इन शहीद किसानों को श्रद्धांजलि देने के बाद यह आंदोलन खत्म कर दिया जाएगा।

इस मीटिंग में चल रहे आंदोलन के हालात पर पूरी संतुष्टि जाहिर की गई। इस दौरान पी. डी. एफ. ए. और दूध उत्पादकों की तरफ से उठाईं जा रही मांगों पर भी विचार किया गया। मीटिंग में कहा गया कि जिस तरह केंद्र सरकार इस आंदोलन की सफलता से घबरा कर आंदोलन में हिंसा और भारी तनाव पैदा करना चाहती है, उसे ध्यान में रखते यह आंदोलन 6 जून को ही खत्म किया जा रहा है। 

आंदोलन दौरान वर्करों की तरफ से शान्ति बनाए रखने तथा अनुशासन की पालना करने की प्रशंसा की गई। इस दौरान किसानों को अपील भी की गई कि 6 जून तक भी इस तरह ही शान्ति बनाए रखें। स्मरण रहें कि पंजाब में ही यह आंदोलन 6 जून को खत्म हो रहा है, जबकि पूरे देश में यह आंदोलन 10 जून तक ही चलेगा। 

Sonia Goswami