मामला  गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का ,डेरा अनुयायियों के घरों पर मारे छापे

punjabkesari.in Monday, Jun 11, 2018 - 09:06 AM (IST)

कोटकपूरा (नरिन्द्र): बरगाड़ी में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के पावन स्वरूप की बेअदबी मामले की जांच कर रही विशेष टीम ने लगातार दूसरे रोज शहर में डेरा अनुयायियों के घरों पर छापेमारी करने का क्रम जारी रखा और पुलिस द्वारा यहां से 4 अनुयायियों को अपने साथ लुधियाना ले जाने का पता लगा है।

 
 जिक्र योग्य है कि इससे पहले भी पुलिस कोटकपूरा के रहने वाले 4 डेरा अनुयायियों को हिरासत में ले चुकी है। हालांकि इस संबंधी कोई भी पुलिस अधिकारी पुष्टि करने को तैयार नहीं है लेकिन पता चला है कि पुलिस को उनके बेअदबी मामले में शामिल होने बारे अहम सुराग हाथ लगे हैं। 


 जानकारी अनुसार पुलिस ने बीते दिनों पालमपुर में रह रहे कोटकपूरा निवासी डेरे के 45 मैंबरी कमेटी के सदस्य मङ्क्षहदरपाल बिट्टू को हिरासत में लिया था जिसके बाद कोटकपूरा के 3 अन्य व्यक्तियों को भी पकड़ा था। शनिवार रात भी पुलिस की टीमों ने कोटकपूरा के निशान सिंह और संदीप कुमार बिट्टू के अतिरिक्त गांव सिखांवाला से बलजीत सिंह व भाणा से निर्मल सिंह नामक डेरा अनुयायियों के घरों पर छापे मारे और उन्हें अपने साथ ले गई। बताने योग्य है कि 3 साल पुराने बरगाड़ी बेअदबी मामले में अभी तक कोई आरोपी नहीं पकड़ा जा सका है जिसके विरोध में सिख जत्थेबंदियों द्वारा बीती 1 जून से बरगाड़ी में रोष धरना भी दिया जा रहा है। 

Sonia Goswami