सुलझा लाखों की लूट का मामला, परिवार को बंधक बना दिया था वारदात को अंजाम

punjabkesari.in Wednesday, Feb 07, 2024 - 06:10 PM (IST)

पटियाला : जिले में गन प्वाइंट पर लाखों की लूट करने के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस इस मामले में प्रेसवार्ता में चौकाने वाले खुलासे किए हैं। पुलिस ने बताया कि वारदात को अंजाम देने वाले 5 लोगों को गिरफ्तार करके 26 लाख रुपए बरामद कर लिए गए हैं। इस संबंधी जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि जांच दौरान सामने आया है कि कारोबारी का नौकर ही लूट का मास्टरमाइंड है। 

वारदात के दौरान इस्तेमाल किए गई खिलौना पिस्तौल  व मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली गई है। कारोबारी संजीव कुमार की करियाना  की दुकान है।  करीब 10 साल से उसकी दुकान पर नौकर जगदेव सिंह उर्फ जग्गा काम कर रहा है। नौकर जग्गा ने अपनी मौसी के लड़के अमरीक सिंह के साथ मिलकर पूरी साजिश रची। वारदात को अंजाम देने के लिए अमरीक सिंह ने अपने 3 अन्य साथियों को लालच देकर बुला लिया। पुलिस ने आरोपियों कोर्ट में पेश करके रिमांड हासिल कर लिया है। इस दौरान इनसे गहराई से पूछताछ की जाएगी जिसके बाद अहम खुलासे होंगे। इन पांचों आरोपियों में शामिल बंटी पुत्र देस राज निवासी गंगा पेशेवर आरोपी है और उसके ऊपर 19 मामले दर्ज हैं। 

आपको बता दें गत 4 फरवरी को देर रात मुंह ढांपे 3 अज्ञात लुटेरों द्वारा बरास रोड स्थित घग्गा के एक घर में दाखिल होकर पिस्तौल के बल पर पूरे परिवार को बंधक बनाकर 28 लाख रुपए लूटे गए थे। सूचना मिलने पर घग्गा पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। इस वारदात की जांच हेतु पटियाला से फॉरैंसिक टीम व डॉग स्क्वायड ने पहुंच कर अपनी जांच-पड़ताल शुरू कर दी। 

करियाना व्यापारी संजीव कुमार की बरास रोड पर स्थित उसकी दुकान के ऊपर ही रिहायश है। अस्पताल में उपचाराधीन अपने परिजन के इलाज हेतु उन्होंने 28 लाख रुपए जमा कर घर पर रखे हुए थे। रात्रि 9 बजे दुकान बंद कर खाना खाकर वह सो गए। लगभग 2 बजे बाथरूम की खिड़की के रास्ते घर में दाखिल हुए 3 लुटेरों ने उसके परिवार के सभी सदस्यों के हाथ-मुंह बांध दिए और पिस्तौल के बल पर अलमारी में रखे 28 लाख रुपए लूट कर फरार हो गए थे।  

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

News Editor

Kamini