गांव पड्डा के अकाली कार्यकर्ता की मौत का मामला गर्माया

punjabkesari.in Sunday, Jan 20, 2019 - 07:45 AM (IST)

बटाला (बेरी): विगत दिवस गांव पड्डा में अकाली कार्यकत्र्ता की गोलियां लगने से हुई मौत का मामला उस समय गर्मा गया जब सीनियर अकाली नेता सुखजिंदर सिंह सोनू लंगाह की अगुवाई में मृतक के परिवार के सदस्य गांववासियों के साथ गांधी चौक में धरने पर बैठे।

क्या है मामला
थाना डेरा बाबा नानक के अन्तर्गत आते गांव पड्डा में अकाली पार्टी से संबंधित कार्यकत्र्ता रछपाल सिंह पुत्र गुरदीप सिंह को गांव के ही एक व्यक्ति ने चुनावी रंजिश में गोलियां मारकर मौत के घाट उतार दिया था। इस संबंध में देर सायं डेरा बाबा नानक की पुलिस ने संबंधित 6 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज करने के बाद कार्रवाई शुरू कर दी थी, लेकिन बाद में दूसरी पार्टी से संबंधित एक व्यक्ति सिविल अस्पताल बटाला में आकर भर्ती हो गया कि उसे छर्रे लगे हैं, ताकि इस मामले को दबाया जा सके। इसके चलते आज परिवार के सदस्यों ने न्याय पाने के लिए सुखजिंदर सिंह सोनू लंगाह की अगुवाई में गांधी चौक में धरना देते हुए चक्का जाम कर दिया और आवाजाही ठप्प कर दी।

परिवार के सदस्यों ने लगाए पुलिस पर आरोप इस दौरान धरना पर बैठे विलाप कर रहे मृतक रछपाल सिंह के परिवार के सदस्यों बहन मनजीत कौर, चचेरा भाई सुखचैन सिंह, चाचा हरभजन सिंह, जीजा सुखराज सिंह ने संयुक्त रूप से डेरा बाबा नानक पुलिस पर कथित आरोप लगाते हुए कहा कि थाना डेरा बाबा नानक में पुलिस ने चाहे इस संबंध में संबंधित 6 लोगों पर मामला दर्ज कर दिया है, लेकिन दूसरी पार्टी से संबंधित एक व्यक्ति सिविल अस्पताल में जाकर ऐसे ही भर्ती हो गया, ताकि इस मामले को दबाया जा सके। परिवार के सदस्यों ने चेतावनी दी कि जब तक उन्हें न्याय नहीं मिल जाता तब तक वे चुप नहीं बैठेंगे।

डी.एस.पी. ने दिया आश्वासन
यातायात अवरुद्ध करके बैठे धरनाकारियों को शांत करने हेतु डी.एस.पी. सिटी प्रह्लाद सिंह मौके पर पहुंच गए जिन्होंने धरना दे रहे पीड़ित परिवार व सोनू लंगाह को आश्वासन दिया कि पुलिस पीड़ितों को बनता न्याय देगी और किसी के साथ कोई धक्केशाही नहीं की जाएगी। सिविल अस्पताल में दूसरी पार्टी से संबंधित जो व्यक्ति भर्ती हुआ है, उसके कारण वहां पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई, अस्पताल से उसे जब डिस्चार्ज किया जाएगा तो पुलिस उस व्यक्ति को हिरासत में ले लेगी।

Anjna