मामला लंदन में हुए तिहरा हत्याकांड का, मृतक नरेन्द्र 6 बहनों का इकलौता भाई था

punjabkesari.in Wednesday, Jan 22, 2020 - 09:55 PM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र): रविवार को लंदन के इलफोर्ड में सेवन किंग्स रेलवे स्टेशन के पास मारे गए 3 पंजाबी युवकों में एक होशियारपुर के आदमवाल गांव का रहने वाला 26 वर्षीय युवक नरेन्द्र सिंह पुत्र हरजीत सिंह भी शामिल है। कल देर रात नरेन्द्र सिंह की मौत की खबर सुन आदमवाल गांव में शोक की लहर दौड़ पड़ी। मृतक नरेन्द्र सिंह 6 बहनों के बीच एकलौता भाई था। वहीं उसकी मां की 2 साल पहले ही मौत हो चुकी है। बुधवार को आदमवाल गांव में मृतक नरेन्द्र के पिता हरजीत सिंह व अन्य परिजनों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ ही इंग्लैंड सरकार से भी मार्मिक अपील की कि उसके बेटे नरेन्द्र के शव को भारत वापस लाने में सहायता करे। वहीं इंग्लैंड में दोषियों के खिलाफ सरकार कड़ी कार्रवाई करे।

कहा था कि मार्च में घर आऊंगा
आदमवाल गांव में रोते हुए मृतक नरेन्द्र के पिता हरजीत सिंह ने बताया कि नरेन्द्र रोजाना ही घर पर फोन किया करता था। साल 2011 में स्टडी वीजा पर वह इंग्लैंड गया था। कुछ दिन पहले ही उसने फोन पर बताया था कि वह मार्च महीने में होली के आसपास गांव आदमवाल आएगा पर कभी सोंचा भी नहीं था कि अब इंग्लैंड से उसके शव के आने का इस तरह इंतजार करना पड़ेगा।

नरेन्द्र के पेटे व छाती में चाकू के गहरे जख्म के हैं निशान
गौरतलब है कि हत्या के शिकार तीनों ही पंजाबी युवक पटियाला के हरेन्द्र खउमार, सुल्तानपुर लोधी के बलजीत सिंह व होशियारपुर के आदमवाल गांव के रहने वाले नरेन्द्र सिंह कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करते थे। काम के बदले पैसे मांगने के विवाद में दूसरे गुट के लोगों के साथ विवाद को लेकर हुई खूनी संघर्ष में तीनों की हत्या तेजधार हथियार से कर दी गई। हमले के दौरान नरेन्द्र के पेट व छाती पर गहरे जख्म की वजह से मौत हो गई। इंगलैंड पुलिस ने इस मामले में संदेह के आधार पर कुछ संदिग्ध लोगों की गिरफ्तारी की है।
 

Vaneet