''आप'' सरकार के दावे निकले खोखले, तपती धूप में बैठी मनरेगा महिलाओं की DC ने नहीं ली सार

punjabkesari.in Tuesday, Apr 12, 2022 - 05:05 PM (IST)

फिरोजपुर (चोपड़ा): राज्य अंदर आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के समय सी.एम. भगवंत मान की तरफ से बड़ा ऐलान किया गया था कि अब पंजाब में अमीरों की नहीं बल्कि आम लोगों की सरकार बनने जा रही है और आम लोगों को अब धरने नहीं लगाने पड़ेंगे। सरकारी दफ्तरों में आम लोगों की पहल के आधार पर सुनवाई होगी परन्तु फिरोजपुर में कुछ अलग ही नजर आ रहा है। जहां डी.सी दफ्तर के बाहर लगे मनरेगा धरने ने सरकार के ऐलानों की पोल खोल कर रख दी है। करीब तीन घंटे मनरेगा मजदूर महिला तपती धूप में धरने पर बैठीं रहीं परन्तु डी.सी दफ्तर का कोई भी अधिकारी उनके पास नहीं पहुंचा जिसको लेकर धूप में तपी महिलाओं ने डी.सी. समेत पंजाब सरकार को भी खरी-खरी सुनाईं।

यह भी पढ़ेंः Private Schools की फीसों पर मनमानी के खिलाफ मान सरकार का बड़ा Action

आज फिरोजपुर के डी.सी. दफ्तर के बाहर मनरेगा मजदूरों की तरफ से अपनी मांगों को लेकर धरना लगाया गया। इस मौके जानकारी देते यूनियन नेता एडवोकेट गगनदीप कौर ने बताया कि पिछली सरकार समय मनरेगा में बहुत घपले किए गए। रिहायशी मकान के लिए जमीन उपलब्ध करवाना भी शामलाट कानून 1961 से अस्तित्व में है परन्तु सिर्फ एमरजैंसी के दौरान ही रिहायशी प्लाट दिए गए हैं। इसके बाद जहां भी अलॉटमैंट हुई है वहां अनुसूचित जातियों को कब्जे नहीं दिए गए। इसके इलावा और भी जो मनरेगा को लेकर उनकी मांगें हैं उस सम्बन्धित आज उन्होंने डी.सी. फिरोजपुर को मांग पत्र देना था। उन्होंने कहा कि वे करीब तीन घंटे तपती धूप में बैठीं रहीं परन्तु डी.सी. फिरोजपुर उनके पास नहीं पहुंचे।

यह भी पढ़ेंः  सांसद मैंबर परनीत कौर ने केंद्रीय कृषि मंत्री को लिखा पत्र, किसानों के लिए की खास अपील

उन्होंने कहा कि एक तरफ मान सरकार दावे कर रही है कि लोगों को अब धरने लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी और दफ्तरों में पहल के आधार पर सुनवाई की जाएगी परन्तु आज जो उनके साथ हुआ है, उसने सरकार के सब दावों की पोल खोल कर रख दी है। यदि सचमुच आम लोगों की सरकार होती तो आज उनको तीन घंटे धूप में न तपना पड़ता। उन्होंने कहा तीन घंटे बीतने पर भी डी.सी. फिरोजपुर ए.सी. वाले कमरे में से बाहर नहीं आए। उधर मौके पर पहुंचे फिरोजपुर देहाती के विधायक रजनीश दहिया ने इन लोगों की परेशानी को देखते हुए खुद मांग पत्र ले सरकार से उनकी मांगें पूरी करवाने का वायदा किया। दूसरी तरफ गर्मी में धूप में बैठीं महिलाओं की तरफ से डी.सी. फिरोजपुर के खिलाफ नारेबाजी भी की गई। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News