कोरोना संकट के मद्देनज़र फिर की जाएगी पहले जैसी सख्ती: डिप्टी कमिशनर

punjabkesari.in Friday, Jun 26, 2020 - 05:44 PM (IST)

जालंधर (चोपड़ा): डिप्टी कमिशनर घनशाम थोरी ने कहा कि ज़िला प्रशासन की तरफ से कोविड -19 महामारी को ज़्यादा संवेदनशील और हॉटस्पॉट इलाकों में नई रणनीति के साथ फैलने से रोका जायेगा। डिप्टी कमिशनर ने कहा कि नई रणनीति के अंतर्गत प्रभावित मामलों के जी. आई. ऐस्स. डाटा सामाजिक स्तर, स्रोतों और मुलांकन पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसका एजेंडा सुचारू ढंग के साथ जिले में कोरोना वायरस को फैलने से रोकना है। पॉजिटिव मामलों के इलाज दौरान मौतो को रोकने पर भी ध्यान दिया जायेगा।

डिप्टी कमिशनर ने कहा कि कंटेनमैंट और माईक्रो कंटेनमैंट इलाकों में मार्च महीने और अप्रैल दौरान की गई सख़्ती को फिर अपनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके अंतर्गत पॉजिटिव मरीज़ों के संपर्क में आए लोगों की पहचान और टैस्ट किये जाएंगे। मास्क पहनना और जारी हिदायतें को सख़्ती के साथ पालन करन को यकीनी बनाया जायेगा। 

डिप्टी कमिशनर ने कहा कि घरों का सर्वे कर और कौवा /अरोग्या सेतु डाटा के द्वारा संदिग्ध  मरीज़ों को पकड़ने की तरफ भी विशेष ध्यान दिया जायेगा। उनकी तरफ से ख़ुद निजी तौर पर रोज़मर्रा के आधार पर जिले में आने वाले लोगों के लिए होम क्वारंटाइन और गंभीर मामलों के इलाज की को यकीनी बनाया जायेगा। 

Edited By

Tania pathak