200 रुपए कमाने वाले मजदूर की बेटी ने रचा इतिहास, हासिल किए 99.5 प्रतिशत, IAS बनना है लक्ष्य

punjabkesari.in Wednesday, Jul 22, 2020 - 05:11 PM (IST)

मानसा (अमरजीत): पंजाब शिक्षा बोर्ड की तरफ से ऐलान किए गए बारहवीं के नतीजे में मानसा की 2 लड़कियों ने बाज़ी मारी है। दोनों बच्चियाँ जसप्रीत कौर और गुरप्रीत कौर ने 450 में से 448 अंक प्राप्त करके पंजाब में पहली 5 पोजीशन में अपना नाम दर्ज करवाया है। जसप्रीत कौर गाँव बाजेवाला है, जिस के पिता बलदेव सिंह मज़दूरी करते हैं।

PunjabKesari

जसप्रीत कौर ने बताया कि उसे अध्यापकों का बहुत सहयोग मिला, क्योंकि उसके पिता मजदूरी करते थे। लिहाज़ा उनकी आर्थिक हालत भी ख़राब है। इसलिए अध्यापकों ने सहयोग के साथ वह इस मंजिल पर पहुँची है। जसप्रीत कौर का कहना है कि वह रोज़मर्रा की चार घंटे पढ़ाई करती थी और जसप्रीत के पिता बलदेव सिंह बताते हैं कि वह रोज़मर्रा की 200 रुपए मज़दूरी करके कमा कर  लाते थे। इसलिए उन्होंने अपनी बच्ची को बहुत तकलीफ के साथ पढ़ाया है परन्तु आज उसने मेरी सभी तकलीफ़ों दूर कर दीं हैं, क्योंकि उसने आज मेरा नाम रोशन किया है, वहाँ पंजाब स्तर पर भी उसने अपना नाम कमाया हुआ है।

PunjabKesari

उन्होंने पंजाब सरकार से अपील की है कि ऐसे बच्चों की तरफ सरकार ख़ास ध्यान दे जिससे वह पढ़ लिख कर उनको बेरोज़गार न रहना पड़े। दूसरी तरफ़ गुरप्रीत का कहना है कि वह पढ़ -लिख कर आईएएस आफिसर बनेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News