Ludhiana : Civil Hospital में रात भर एक जिंदा मरीज के साथ बिस्तर पर पड़ी रही लाश, और ......

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2024 - 11:25 PM (IST)

लुधियाना (सहगल) : स्थानीय सिविल अस्पताल के हालात किसी बूचड़ खाने से काम नहीं है, जिसका उदाहरण आज फिर सामने आया, जब रात भर एक लाश जिंदा मरीज के साथ एक बिस्तर पर रही और किसी ने भी उसकी सुध नहीं ली। सुबह लोगों के बताने पर अस्पताल के स्टाफ व डॉक्टरों को होश आया और उसे मोर्चरी में भिजवा दिया गया। हैरान करने वाली बात तो यह है कि सारी रात में लाश को पल्स ऑक्सीमीटर और ड्रिप भी लगी रही उसके साथ पड़ा दूसरा मरीज जिसका नाम सुनील बताया जाता है, सारी रात दहशत में ही रहा। 

प्राप्त विवरण के अनुसार मृतक व्यक्ति को 9 अप्रैल को एंबुलेंस 108 द्वारा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मृतक मरीज की टांग में फ्रैक्चर था, उसके साथ ही दूसरा मरीज भी पड़ा था। अस्पताल के स्टाफ और डॉक्टर की लापरवाही के चलते उक्त व्यक्ति की मौत हो गई परंतु मौत होने के बावजूद मामला किसी के नोटिस में नहीं आया। हालात देखने से यह पता चलता है कि अस्पताल का स्टाफ व डॉक्टर ऐसे हालात के आदी हो चुके हैं। इस बारे में टिप्पणी करने के लिए किसी भी अधिकारी ने फोन नहीं उठाया। उल्लेखनीय है कि सरकार द्वारा सरकारी अस्पतालों को मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल बनाने के दावे काफी समय से किए जाते हैं।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि सारा मामला अधिकारियों के नोटिस में आ चुका है और जिला प्रशासन इस मामले में जांच करने को कह सकता है परंतु अस्पताल के हालात कब सुधरेंगे इसके बारे में कोई दावा नहीं किया जा सकता। 

Content Editor

Subhash Kapoor