सरकारी नौकरी मिलने से अगले दिन युवक की मौत,पत्नी बोली : रब्बा मेरा सब कुछ लुट लेया

punjabkesari.in Sunday, May 06, 2018 - 09:00 AM (IST)

लुधियाना(सलूजा): एक परिवार के लिए इससे बड़ी अनहौनी और क्या हो सकती है कि एक दिन पहले परिवार के सबसे छोटे बेटे को सरकारी विभाग में नौकरी करने का अवसर मिला हो तो दूसरे दिन ही उसकी करंट लगने से मौत हो जाने की खबर आ जाए। दुखों का यह पहाड़ न्यू माधोपुरी की गली नंबर-7 के रहने वाले राज कुमार के परिवार पर गिरा है। मृतक की पत्नी विलाप करती कह रही थी कि रब्बा एह की कहर कमाया, मेरे सब कुछ लुट लेया।
परिवार के लाडले बेटे विकास वर्मा ने 1 मई को पावरकॉम की सिटी सैंटर यूनिट नंबर-3 में ठेकेदारी सिस्टम के तहत एक प्राइवेट लाइनमैन के रूप में ड्यूटी ज्वाइन की। 2 मई को रात के लगभग 8 बजे विकास वर्मा को बिजली लाइन की मुरम्मत करते समय करंट लग गया। उसको जख्मी हालात में पहले सिविल अस्पताल ले जाया गया। वहां पर डाक्टरों ने जांच के बाद उसकी गंभीर हालात को देखते हुए उसको सी.एम.सी. अस्पताल के लिए रैफर कर दिया। यहां से भी विकास को पी.जी.आई. के लिए रैफर कर दिया। वहां पर इलाज के दौरान विकास ने दम तोड़ दिया। आज सुबह ही विकास का पोस्टमार्टम हुआ, लेकिन अंतिम संस्कार नहीं हो पाया। 

बेटे की मौत पावरकॉम व ठेकेदार की लापरवाही से हुई : माता
विकास की माता वर्षा रानी ने बताया कि उसका बेटा ठेकेदार बलविंद्र सिंह के अधीन काम करता था। परिवार ने आरोप लगाया कि उनके बेटे की मौत पावरकॉम व ठेकेदार की लापरवाही के कारण हुई है। विकास की पत्नी व 2 छोटे छोटे बच्चे हैं। उनके भविष्य का क्या होगा। पुलिस ने इस मामले में ठेकेदार बलविंद्र सिंह को कथित आरोपी के रूप में नामजद तो कर लिया है, लेकिन आज तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई। न ही पावरकॉम उनकी कोई बात सुनने को तैयार है। उन्होंने पुरजोर मांग की उनके साथ न्याय किया जाए। 

आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु रेड : थाना प्रभारी
पुलिस डिवीजन-2 के प्रभारी इंस्पैक्टर गुरविंद्र सिंहआरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर लगातार रेड की जा रही है। बता दें कि ठेकेदार बलविंद्र सिंह से कई बार संपर्क करने की कौशिश की गई, लेकिन उससे बात नहीं हो पाई।

Anjna