क्या कहते हैं सितारे,मार्क जुकरबर्ग की मुश्किलें 18 को शनि के वक्री होते ही बढ़ेंगी

punjabkesari.in Sunday, Apr 15, 2018 - 09:30 AM (IST)

जालंधर (धवन): फेसबुक के सह संस्थापक तथा मौजूदा चेयरमैन मार्क जुकर्रबर्ग का जन्म 14 मई 1984 को न्यूयार्क (अमरीका) में हुआ था। मार्क जुकर्रबर्ग के जन्म का सही समय ज्ञात न होने के कारण जैमिनी ज्योतिषी पद्धति से उनकी ग्रह चाल को देखा जा सकता है। ज्योतिषी संजय चौधरी के अनुसार 25 मार्च 2018 को जुकर्रबर्ग की कुल धनसम्पदा 6600 करोड़ तक पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि जुकर्रबग के कारण फेसबुक के यूजर्स की गिनती लगातार बढ़ती गई। चाहे जुकर्रबर्ग कानूनी अड़चनों में भी फंसते रहे परन्तु इसके बावजूद उनकी कम्पनी का विस्तार होता रहा। जैमिनी ज्योतिष के अनुसार जुकर्रबर्ग की चंद्र राशि तुला है तथा वहां पर शनि तथा मंगल विराजमान है।

चूंकि चंद्रमा अपनी नीच की तरफ बढ़ रहा है तथा सूर्य ने राहू के साथ ग्रहण योग बनाया हुआ है, जिससे पता चलता है कि जीवन में वह पेशेवर ढंग से आगे बढ़ते हुए अनेक कानूनी अड़चनों के घेरे में आएंगे। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में जुकर्रबर्ग को सिंह राशि की अंतर्दशा चल रही है। उन्हें कुंभ की महादशा चल रही है, जिस कारण कानूनी मुश्किलें पैदा हो रही हैं। मौजूदा समय में कैम्ब्रिज अनैल्टिका को डाटा लीक करने का विवाद उठ खड़ा हुआ है। अब शनि 18 अप्रैल 2018 को वक्री होने जा रहे हैं। 13 जुलाई 2018 को सूर्य ग्रहण लगेगा, जिस कारण फेसबुक की डाटा सिक्योरिटी को लेकर और विवाद उठ खड़े होंगे।

11 अक्तूबर को गोचर में बृहस्पति संचार करते हुए जब वृश्चिक राशि में आएगा तो उस समय जुकर्रबर्ग के जीवन में महत्वपूर्ण परिवर्तन देखने को मिलेंगे। नाड़ी शास्त्र के अनुसार जब बृहस्पति गोचर में जन्म के केतू के ऊपर संचार करता है तो वह व्यक्ति का आध्यात्मवाद तथा धर्म की तरफ झुकाव बढ़ाएगा। 

Anjna