अपनी मृत बेटी को इंसाफ नहीं दिला पाया बुजुर्ग दंपति, परेशान हो खुद भी दुनिया को कहा अलविदा

punjabkesari.in Saturday, Oct 10, 2020 - 03:34 PM (IST)

अमृतसर (सुमित खन्ना): अमृतसर के सुंदर नगर बटाला रोड में आज सुबह बुज़ुर्ग पति-पत्नी की तरफ से जहरीली चीज खाकर खुदकुशी कर लेने का मामला सामने आया है। इस संबंधी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी है।

जानकारी मुताबिक राजिन्दर कुमार नाम के व्यक्ति की बेटी का विवाह 2011 में हुआ था। विवाह के बाद उसकी बेटी ने ससुराल परिवार की तरफ से 2015 में बेटी का कत्ल कर दिया गया था। 5 साल बीत जाने के बावजूद भी पुलिस ने उसकी बेटी के पति को गिरफ्तार नहीं किया था, जिस कारण वह हर दिन पुलिस स्टेशन या अदालतों के चक्कर लगाते था परन्तु इंसाफ नहीं मिला। पुलिस की तरफ से बेटी के ससुराल को गिरफ्तार कर लिया गया परन्तु अदालती दाव पेच के कारण 3.30 साल बाद वह रिहा हो गया और आजाद घूमने लग गया। इससे दुखी हो कर उन्होंने आज जहरीली दवा खा कर खुदकुशी कर ली। खुदकुशी से पहले बुजुर्ग जोड़े की तरफ से एक सुसाइड नोट भी लिखा गया,जिस में उन्होंने खुदकुशी का ज़िम्मेदार अपने जमाई के परिवार और पंजाब पुलिस को ठहराया। 

इस संबंधी बातचीत करते बुज़ुर्ग जोड़े के पुत्र ने बताया कि आज से कुछ साल पहले उसकी बहन को उसके जीजे की तरफ से कोई जहरीली चीज देकर मौत के घाट उतार दिया था, जिसके बाद ही पुलिस की तरफ से सही कार्यवाही नहीं की गई उनको ही तंग परेशान पुलिस की तरफ से किया जाता था जिस से दुखी हो कर आज उसके माता पिता ने कोई जहरीली चीज खा कर खुदकुशी कर ली और उसने सरकार और प्रशासन से मांग की है कि उनको इंसाफ दिलाया जाए।

दूसरी तरफ मौके पर पहुंची पुलिस जांच कर रही है और पत्रकारों के साथ बातचीत करते पुलिस अधिकारी हरपाल सिंह ने बताया कि बुज़ुर्ग जोड़े की तरफ से सुसाइड नोट लिख कर खुदकुशी की गई है और नोट में उसने अपनी मृतक बेटी के ससुराल परिवार को आरोपी ठहराया है और अब पुलिस की तरफ से मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है और जांच की जा रही है। 

Tania pathak