पुलिस के साथ हुई तकरार, बिजली कर्मचारी का काटा चालान तो कर दी थाने की बत्ती गुल

punjabkesari.in Tuesday, Jul 28, 2020 - 11:32 AM (IST)

बोहा (बांसल): पंजाब पुलिस की तरफ से मास्क और कर्फ़्यू का उल्लंघन करने को लेकर जहां चालान काटे जा रहे हैं। वही आज पुलिस की तरफ से बिजली कर्मचारियों का चालान काटने को ले तकरार हो गई और उन्होंने थाने का बिजली कनेक्शन काट दिया। जानकारी मुताबिक मास्क न पहनने का चालान काटने को लेकर बिजली कामगारों और पुलिस के बीच हुए तकरार के बाद बोहा थाने का बिजली मीटर यह कह कर काट दिया गया कि थाने की तरफ बिजली बिल के पांच लाख 59 हज़ार रुपए बकाया है। 

इस मौके बिजली कामगारों एंपलाईज़ फेडरेशन और टैकनिकल सर्विस यूनियन के नेतृत्व अंतर्गत सब डिविज़न बोहा के दफ़्तर आगे अपना धरना भी लगाया। दोपहर मौके बिजली कर्मचारी थाने का मीटर काटने आए परन्तु थाना एसएचओ की ग़ैर मौजूदगी में थाने के मुनसी की अपील पर आधार कनेक्शन काटे लौट गए परन्तु शाम तक बात किसी नतीजे पर न पहुँचने कारण उन पुलिस प्रशासन खिलाफ नारेबाजी करते थाने का कनेक्शन काट दिया।

इस मौके उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब पुलिस के मुलाजिमों की तरफ से बिजली कामगारों को ड्यूटी दौरान कथित तौर पर जानबूझ कर तंग परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कि बीते दिन स्थानीय बस स्टैंड के पास लगाऐ पुलिस नाके दौरान पुलिस मुलाजिमों ने बोहा दफ़्तर के बिजली कर्मचारियों को रोका और हमारे मुलाजिमों को भद्दी शब्दावली बोलकर काफ़ी समय तंग परेशान किया गया है।

जब इस संबंधी थाना बोहा के एसएचओ इंसपैकटर सन्दीप भाटी के साथ बात की तो उन्होंने कहा कि नाके पर किसी भी वाहन को रोकना और पूछताछ करनी पुलिस की अहम ज़िम्मेदारी है और किसी भी पुलिस कर्मचारी ने बिजली मुलाजिमों के साथ दुर्व्यवहार नहीं किया। उतना कहा कि बिजली कामगारों के साथ बातचीत करके मामला सुलझा लिया जायेगा।

Edited By

Tania pathak