तिरंगे में लिपटे बेटे का शव देख रो पड़ा परिवार, मौके पर मौजूद लोगों की भी आंखें हुई नम

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2024 - 05:31 PM (IST)

फरीदकोट: करीब 6 साल पहले सेना में भर्ती हुए फरीदकोट के गांव भागथलां के सैनिक धर्मप्रीत सिंह का पार्थिव शरीर आज तिरंगे में लिपटा हुआ उनके पैतृक गांव भागथलां में पहुंचा, जिसे देखकर हर आंख नम हो गई। उत्तर प्रदेश के फतेहगढ़ में तैनात धर्मप्रीत की ड्यूटी के दौरान अचानक तबीयत खराब हो गई और उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। कुछ ही समय बाद उनकी मृत्यु हो गई। आज राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया, जिसे मुख अग्नि उनके पिता ने दी। इस मौके पर बड़ी संख्या में गांववासियों के अलावा विधायक गुरदित सिंह सेखों भी पहुंचे और परिवार के साथ दुख साझा किया।

इस मौके पर शहीद धर्मप्रीत सिंह के पिता ने कहा कि धर्मप्रीत देश के प्रतिभावान सिपाही थे। वह यूपी के फतेहगढ़ सेंटर पर तैनात थे। उन्होंने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि धर्मप्रीत की तबीयत अचानक बिगड़ने के कारण उन्हें इमरजेंसी में भर्ती कराया गया था, लेकिन कुछ देर बाद उन्हें धरमप्रीत की मौत की खबर मिली। उन्होंने बताया कि धर्मप्रीत की पत्नी गर्भवती है।

विधायक गुरदित्त सिंह ने भी इस घटना पर दुख जताया और कहा कि पंजाब सरकार शहीद के परिवार के साथ खड़ी है और जो सरकार अपने स्तर पर शहीद के परिवार की आर्थिक मदद करेगी, वह करेगी और अगर परिवार को किसी और तरह से मदद की जरूरत होगी तो वह भी की जाएगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News