केंद्र से मीटिंग से पहले किसानों ने सरकार को दिया बड़ा झटका, 17 तक बढ़ाया रेल रोको आंदोलन

punjabkesari.in Wednesday, Oct 14, 2020 - 11:35 AM (IST)

अमृतसर (सुमित): एक तरफ जहां दिल्ली में किसान संगठनों की केंद्र सरकार के मंत्रियों और आधिकारियों के साथ मीटिंग होने जा रही है, वहीं इस मीटिंग से पहले ही किसानों ने केंद्र को जोर का झटका दिया है। 

किसानों ने अपना रेल आंदोलन 3 दिन और बढ़ा दिया है। वहीं अनुमान लगाए जा रहे थे कि आज केंद्र के साथ मीटिंग के बाद यह रेल आंदोलन खत्म हो जाएगा लेकिन रेल आंदोलन ख़त्म होने की बात फ़िलहाल अभी सामने नहीं आ रही है। अब यह आंदोलन 17 अक्तूबर तक बढ़ा दिया गया है। इसकी जानकारी किसान मजदूर संघर्ष समिति के राज्य सैक्ट्री सर्वसिंह स्वर्ण सिंह पंधेर ने दी है। उन्होंने कहा कि किसान देश का अंनदाता है लेकिन यह अंनदाता कर्ज़े में डूबा हुआ है और सरकार गलत नीतियों के द्वारा किसानों पर फ़ाल्तू के बोझ डाल रही है। उन्होंने कहा कि रेल आंदोलन फ़िलहाल जारी रहेगा। 

किसानों के आंदोलन से रेलवे को 80 करोड़ का नुकसान
खेती कानूनों के विरोध में पंजाब के किसानों के रेल रोको आंदोलन के साथ रेलवे को 80 करोड़ रुपए का नुक्सान हुआ है। पिछले 20 दिनों से ट्रैक पर धरना दे रहे किसानों का आंदोलन अमृतसर, गुरदासपुर सहित कई जिलों में मंगलवार को भी जारी रहा। अमृतसर के देवीदासपुर में किसान ट्रैक पर ट्रैक्टर लेकर पहुंच गए। उधर, लुधियाना, बरनाला, संगरूर सहित कई जिलों में टोल प्लाज़ा पर भी किसानों का धरना लगातार जारी है। 

Vatika