इन 2 लड़कियों की ईमानदारी की विदेशी पुलिस भी हुई कायल, जानें क्या है मामला

punjabkesari.in Friday, Aug 07, 2020 - 03:00 PM (IST)

ऑकलैंडः लॉकडाउन से पहले न्यूजीलैंड पढ़ने गई 2 पंजाबी महिलाओं ने अपनी ईमानदारी से सबको अपना मुरीद बना लिया । यहां तक कि गोरे भी उनकी तारीफों के पुल बांध रहे हैं।

बठिंडा के गांव चक्क फतेह सिंह वाला की राजवीर कौर और संगरूर के दिड़बा गांव  की सुहजवीर कौर न्यूजीलैंड में पढ़ रही हैं और उन्हें गत दिवस हेमिल्टन शहर की सड़क पर गिरा एक लिफ़ाफ़ा मिला, जिसमें 22 हज़ार डालर थे। उन्होंने प्रोफ़ैसर और पुलिस की मदद से पैसों को उसके मालिक तक पहुंचाया। मालिक ने खुश होकर उन्हें 100 -100 डालर का इनाम दिया। न्यूजीलैंड पुलिस ने फेसबुक पर लिखा -"पंजाबी भाईचारे के लोग मेहनती और ईमानदार होते हैं, आज देख भी लिया। इन 18 -19 साल की लड़कियों की ईमानदारी उनके मां-बाप की अच्छी परवरिश का नतीजा है।"

पंजाबी महिलाओं ने बताया कि उन्हें कालेज के रास्ते में एक लिफ़ाफ़ा मिला जिस पर न्यूजीलैंड की बैंक का नाम लिखा था। शहर में नई होने के कारण उन्होंने अपने प्रोफ़ैसर को इस बारे बताया। उन्होंने पुलिस की मदद से पैसों के मालिक को पैसे वापस दिए। मालिक उनकी ईमानदारी देख कर बहुत खुश हुआ और अंग्रेज़ी में कहा - ईमानदार पंजाब दी कुड़ियां। उसने पुलिस और प्रोफ़ैसर के सामने लड़कियों को 100 -100 डालर (5000 -5000 रुपए) दिए और उनका धन्यवाद किया। उनकी ईमानदारी ने न सिर्फ़ उन के परिवार बल्कि पूरे पंजाब का नाम रौशन किया। 


 

Vatika