कर्ज उठाकर कनाडा गई युवती को नहीं मिला काम, फिर जो हुआ जान कांप जाएगी रूह

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2024 - 04:23 PM (IST)

नाभा : नाभा के गांव पलिया खुर्द की रहने वाली नवदीप कौर की कनाडा में मौत हो गई है। जैसे ही परिवार को बेटी की मौत की खबर मिली तो उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई। परिवार ने 2 साल पहले कर्ज लेकर और अपनी संपत्ति बेचकर उसे कनाडा भेजा था, ताकि वह परिवार का सहारा बन सके। वहां काम नहीं मिलने पर परिवार ने फिर कर्ज लिया और उसकी फीस भरी थी। इन सबके चलते वह काफी परेशान हो गईं और उन्हें ब्रेन हैमरेज हो गया और उसकी मौत हो गई। अब परिवार अपनी बेटी का शव लाने के लिए सरकार से गुहार लगा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, पीड़ित परिवार में सिर्फ दो बेटियां थीं। बड़ी बेटी नवदीप कौर ने अपने माता-पिता को आश्वासन दिया कि वह बेटा बनकर कनाडा जाएगी और उनका सहारा बनेगी लेकिन परिवार को नहीं पता था कि वहां उनकी बेटी के साथ अनहोनी हो जाएगी।  कुछ समय पहले उन्हें वर्क परमिट मिला था, लेकिन वहां काम नहीं मिल पा रहा था। 5 सितंबर को उनका जन्मदिन भी था और उसी दिन परिवार की उनसे बात भी हुई थी जिसके बाद अब परिवार को ये मनहूस खबर सुनने को मिली।

इस बारे में बात करते हुए मृतक नवदीप कौर के पिता और छोटी बहन ने कहा कि उन्होंने नवदीप कौर को अपनी संपत्ति बेचकर भेजा था। उसके दिमाग पर बड़ा बोझ था कि उसके परिवार ने सब कुछ बेच कर उस पर लगा दिया है पर  लेकिन हम उन्हें प्रोत्साहित करते थे कि वह उसके लिए सब कुछ करेंगे। कनाडा में काम न मिलने पर उन्होंने  5 लाख रुपये का लोन भी लिया और वहां की फीस भी भरी, लेकिन अचानक उन्हें फोन आया कि उनकी बेटी को ब्रेन हैमरेज हुआ है और वह सीरियस है।  फिर  फोन आया कि उसकी मौत हो गई है । अब उनकी यही मांग है कि उनकी बच्ची का शव गांव लाया जाए ताकि वे अंतिम संस्कार कर सकें।

ग्रामीणों ने कहा कि उनके गांव की इस बेटी ने बहुत मेहनत की है। जब उनकी मौत की खबर आयी तो  गांव में सन्नाटा छा गया। जहां परिवार ने सब कुछ बेचकर कनाडा भेज दिया, वहीं फीस भी उधार लेकर भेजी थी। अब उनके पीछे सिर्फ उनकी छोटी बेटी ही है। परिवार को बहुत उम्मीदें थीं जिन्होंने अपनी सारी पूंजी अपनी बेटी पर लगा दी कि उसका भविष्य उज्ज्वल होगा, लेकिन इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना ने परिवार की सभी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। उन्होंने सरकार से परिवार की मदद करने और लड़की के शव को भारत लाने की मांग की ताकि उसका अंतिम संस्कार किया जा सके।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News