हैड कांस्टेबल पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप,थाने समक्ष हंगामा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 11, 2018 - 07:56 AM (IST)

जालंधर (मृदुल): 2 भाइयों के विवाद में एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाते हुए बस स्टैंड शॉपकीपर एसोसिएशन ने थाना नं. 7 समक्ष धरना लगा दिया। बस स्टैंड शॉपकीपर एसो. के प्रधान चंद्र कुमार ने बताया कि उनकी एसोसिएशन से संबंधित 2 सगे भाइयों में से एक नरेश कुमार की दुकान बस स्टैंड के अंदर है और दूसरे भाई राजेश कुमार की दुकान बस स्टैंड के पास है। दोनों भाइयों में काफी देर से घरेलू विवाद चल रहा है। 
चंद्र ने आरोप लगाया कि केस की जांच कर रहे हैड कांस्टेबल कुलविंद्र सिंह ने बस स्टैंड के अंदर दुकान चलाने वाले नरेश कुमार के कहने पर दूसरे भाई राजेश कुमार की शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की। आरोप है कि हैड कांस्टेबल ने सारी जांच एकतरफा की है जिसको लेकर वह थाने आकर पुलिस से इंसाफ मांगने आए थे। 


उन्होंने बताया कि दोनों भाइयों का काफी देर से विवाद चल रहा है जिसको लेकर एक दिन नरेश ने अपने सगे भाई राजेश कुमार की दुकान पर आकर नौकरों को धमकाया कि वह अपनी दुकान बंद कर लें नहीं तो हश्र बुरा होगा। जब नौकरों ने राजेश कुमार को सारी बात बताई तो उसने सारा मामला थाना नं. 7 की पुलिस के नोटिस में लाया। 


मामला थाने पहुंचने के बाद ड््यूटी हैड कांस्टेबल कुलविंद्र सिंह की लगाई गई जिसने राजेश कुमार के बयान तक दर्ज नहीं किए और न ही कोई बात सुनी। जब एसोसिएशन के लोग इक_ा होकर गए तो हैड कांस्टेबल ने सब पर कथित रूप से रौब जमाना शुरू कर दिया और अरैस्ट करने की धमकी दी। इस पर उन्होंने आज थाने के अंदर धरना दे दिया ताकि उन्हें इंसाफ मिल सके। 


चंद्र का कहना है कि पुलिस आरोपी भाई नरेश कुमार और हैड कांस्टेबल कुलविंद्र सिंह की कॉल डिटेल निकलवाए ताकि सारी सच्चाई सामने आ सके। थाना नं. 7 के एस.एच.ओ. के मौजूद न होने पर मौके पर आए थाना नं. 6 के एस.एच.ओ. बिमलकांत ने प्रदर्शनकारियों को शांत किया। तभी बस स्टैंड शॉपकीपर एसो. ने अपनी शिकायत की कापी उन्हें दी। एस.एच.ओ. बिमलकांत ने बताया कि शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। हालांकि दूसरी ओर जब नरेश कुमार और हैड कांस्टेबल कुलविंद्र सिंह से बात करनी चाही तो उनसे बात नहीं हो पाई। 


 

Sonia Goswami