शाहकोट चुनाव पर भारी पड़ा गंदे पानी का मुद्दा,लोग कर रहे ये मांग

punjabkesari.in Friday, May 18, 2018 - 04:55 PM (IST)

जालंधर/शाहोकट: 28 मई को शाहकोट में होने वाली उपचुनाव से पहले गंदे पानी का मुद्दा सामने आ गया है, जिसके चलते संत बलबीर सिंह के गांव सींचेवाल में नेताओं को वोट मांगने से पहले अपनी, मांगों की तरफ ध्यान देने के लिए कहा गया है। सीचेवाल गांव के लोगों ने घरों की दीवारों और सड़कों के किनारे होर्डिंग लगा दिए हैं। जिसमें नेताओं से वातावरण साफ करने की मांग की गई है। 


गांव सीचेवाल के लोगों ने हवा, पानी और मिट्टी को साफ करने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि जो नेता उनकी मांगों को पूरा करने का वायदा करेगा वह उसी नेता को वोट देंगे। इस हलके से काला संघियां ड्रेन गुजरती है और यह ड्रेन मलसियां नजदीक सफेद वेईं में जाकर मिलती है। काला संघियां ड्रेन पंजाब की सबसे जहरीली ड्रेनों में से एक है, जिसमें जालंधर शहर की फैक्ट्रियां और चमड़ा उद्योग का जहरीला पानी मिल जाता है। इस जहरीले पानी कारण लोग कई गंभीर बीमारियों का शिकार हो चुके हैं जिनके आंकड़े तक इकठ्ठा करने कठिन हैं। 

 

दूसरा तरफ लोगों ने अपने घर की दीवारों पर पोस्टर भी लगा दिए हैं, जिस पर लिखा है कि मेरे परिवार की 4 वोटों हैं। उस पार्टी /उम्मीदवार को जो हमारे सवालों के जवाब देगा और समस्या का हल करेगा। वोट न पैसे को, न नशे को।  

Punjab Kesari