रातों-रात पलटी सफाईकर्मी की किस्मत, निकली लाखों रुपए की लॉटरी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 06, 2022 - 04:44 PM (IST)

मुकेरियां (नागला): कहा जाता है कि भगवान जब भी देते हैं छप्पड़ फाड़ देते हैं। ऐसा ही करिश्मा आज मुकेरियां में देखने को मिला जब पंजाब राज्य मासिक लॉटरी के 50 लाख रुपए का प्रथम पुरस्कार सफाई कर्मचारी तरसेम लाल की पत्नी राज रानी निवासी ऋषिनगर (मुकेरियां) सौंपा गया। तरसेम लाल ने कहा कि बेशक उसने लॉटरी खरीदी थी लेकिन उसने तुरंत अपनी पत्नी को टिकट दिया और कहा कि इनाम में जो भी पैसा आएगा वह सब तुम्हारा होगा। 

तरसेम लाल ने आगे बताया कि यह सब स्थानीय बस स्टैंड के पास गौरव-सुशांत लॉटरी स्टाल चलाने वाले लॉटरी विक्रेता संजीव कुमार की ईमानदारी का प्रमाण है, जिन्होंने मेरी अनपढ़ता का नाजायज फायदा नहीं उठाया और मुझे घर छोड़ते के बाद यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वह पिछले 25 वर्षों से लॉटरी बंपर खरीद रहे थे लेकिन आज पहली बार उन्हें पुरस्कार मिला है। उसकी जेब में सिर्फ 100 रुपए थे, जिससे उसने लॉटरी का टिकट खरीदा था।

यह पूछे जाने पर कि पैसे मिलने के बाद सबसे पहले कौन सी इच्छा पूरी होगी, उन्होंने पूरे मन से कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उन्हें एक बार में 1-2 लाख रुपए मिलेंगे। उन्होंने कहा कि अब वह इस पैसे से अपना करीब 10 लाख का कर्ज चुकाएंगे और अपनी बेटी की शादी करेंगे। वह अपने बेटे के लिए एक दुकान का निर्माण करेगा जो कड़ी मेहनत कर रहा है और अपने बुढ़ापे के लिए कुछ पैसे बचाएगा। उसने कहा कि उसके पास पैसा जरूर आ गया लेकिन इसके बाद भी वह सफाईकर्मी का काम नहीं छोड़ेगे। इस पुरस्कार को भगवान श्री वाल्मीकि जी की कृपा और अपने बड़ों का आशीर्वाद बताया। उनके घर में खुशी का माहौल है, वहीं उनके परिवार वालों ने हार पहनाकर उनका सम्मान किया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


 

News Editor

Kamini