ससुराल वालों ने गर्भवती बहू को निकाल दिया था घर से बाहर, मासूम पोती को देख भी न पिघला दिल

punjabkesari.in Tuesday, Sep 15, 2020 - 04:57 PM (IST)

भिंडी सैदा (गुरजंट): सरहदी गांव सैदपुर की रहने वाली इन्द्रजीत कौर ने अपने ससुराल पर मारपीट के आरोप लगाते हुए इंसाफ की गुहार लगाई है। पीड़ित ने बताया कि मेरा विवाह करीब ढाई साल पहले सुखदेव सिंह निवासी अजनाला में धार्मिक रीति रिवाज़ों के साथ हुआ था। मेरे पिता का साया सिर पर न होने के बावजूद भी भाई और माँ ने अपनी हैसियत मुताबिक डीलक्स मोटरसाइकिल, फ्रिज, वाशिंग मशीन और एलईडी के अलावा ओर घरेलू जरूरत का सामान दिया था परन्तु विवाह से कुछ दिनों बाद पति सुखदेव सिंह अपने पिता मस्सु सिंह, माँ निको कौर और बहन बावी कौर के पीछे लगकर कम दहेज की खातिर मारपीट करने लग पड़ा और कुछ समय बाद घर से निकालना भी शुरू कर दिया।

इस के बाद करीब 3 बार पंचायत की मौजूदगी में समझौता हुआ परन्तु कुछ दिनों बाद फिर उन्होंने मेरी मारपीट करनी शुरू कर दी। करीब एक साल पहले मुझे गर्भवती हालत में मारपीट कर घर से निकाल दिया गया और मैं अपने मायके आ गई, जहां कि मैने एक बेटी को जन्म दिया परन्तु आज बेटी 7 महीनों की होने के बावजूद भी उक्त ससुराल परिवार ने मेरा हाल तक नहीं पूछा और यदि मेरे भाई और माँ ससुर परिवार के साथ बात करते हैं तो उक्त सोने के गहने और बड़े मोटरसाईकल की माँग कर रहे हैं।)

इस मौके उन पुलिस थाना में दी दरख़ास्त की कापी दिखाते माँग की कि उक्त ससुर परिवार खिलाफ बनती करवाई कर कर मुझे इंसाफ दिलवाया जाए। इस संबंधी जब पीड़ित विवाहिता के ससुराल को पूछा तो ससुर मस्सू सिंह ने कहा कि हम बहुत बार इन्द्रजीत कौर को लेने गए हैं परन्तु वह नहीं आ रही। इस मामले संबंधी जांच अधिकारी बलदेव सिंह ने बताया कि उक्त मामले संबंधी जाँच की जा रही है और बहुत जल्द जो भी आरोपी पाया गया, उस खिलाफ बनती करवाई की जाएगी। 

Tania pathak