लखबीर कत्ल मामले में आया नया मोड़, बहन ने किया सनसनीखेज खुलासा

punjabkesari.in Saturday, Oct 16, 2021 - 04:29 PM (IST)

तरनतारन: निहंग सिंहों की तरफ से सिंघु बार्डर पर बेरहमी के साथ कत्ल किए गए तरनतारन के गांव चीमा कलां के लखबीर सिंह उर्फ टीटू 6 दिन पहले घर से 50 रुपए लेकर झबाल की दानामंडी में दिहाड़ी लगाने गया था। यह बात मृतक लखबीर की बड़ी बहन राजविंदर कौर ने कही है। राजविंदर और लखबीर एक ही मकान में रहते थे। बहन ने बताया कि भाई की मौत की खबर प्रातःकाल 10 बजे मिली थी। राजविंदर ने बताया कि लखबीर सिंह ने 13 अक्तूबर को गांव में एक विवाह समागम में भाग लिया था और शाम के समय पर एक निहंग सिंह के भेष में आया कोई व्यक्ति उसे अपने साथ ले गया था। उसने ने बताया कि वह अक्सर किसी ‘संधू ’ नाम के व्यक्ति के साथ लंबा समय मोबाइल पर बातें करता रहता था और वह यह भी कहता था कि उसकी पहुंच अब बहुत दूर तक हो गई है।

लखबीर की बहन ने यह भी बताया कि फोन करते समय वह सभी को कमरे से बाहर निकाल देता था। उसने यह भी कहा कि उसका भाई  बेअबदी नहीं कर सकता है। गांव के सरपंच अवन कुमार उर्फ सोनू चीमा ने कहा कि लखबीर सिंह को जिस तरीके के साथ दिल्ली के सिंघु बार्डर तक ले जाया गया है, वह किसी गहरी साजिश का हिस्सा लगता है।

ऐसे हुई थी वारदात
बताने योग्य है कि शुक्रवार को सिंघु बार्डर के पास निहंग जत्थेबंदी बाबा बलविंदर सिंह मोइयां की मंडी वाले (मुख्य स्थान श्री फतहगढ़ साहिब) के टैंट में से ‘सर्वलोह ग्रंथ’ की बेअदबी करके भागने वाले नौजवान का बेरहमी से कत्ल कर उसका कटा हुआ शव पुलिस बैरीकेड के साथ लटका दिया गया था। वायरल वीडियो अनुसार कुछ निहंग सिंहों की तरफ से इस कत्ल की जिम्मेदारी भी ली गई है। कुंडली थाना पुलिस ने धारा 302 और 34 के अंतर्गत केस दर्ज कर लिया है। इस दौरान निहंग जत्थेबंदी के मैंबर सर्बजीत सिंह ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण भी कर दिया है और नौजवान की बेरहमी के साथ हत्या की जिम्मेदारी भी ली है। सर्बजीत के मैडिकल टैस्ट के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News