निरंकारी मिशन के अनुयायियों ने बनाया रिकॉर्ड, गिनीज बुक में नाम दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Feb 06, 2019 - 08:18 AM (IST)

जैतो (स.ह.): संत निरंकारी मिशन के 18,770 श्रद्धालु भक्तों की तरफ से बनाई गई रोशन मीनार की सबसे बड़ी मानव आकृति को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में दर्ज कर लिया गया है। संत निरंकार मंडल के मीडिया सहायक प्रमोद धीर ने बताया कि यह जानकारी संत निरंकारी मंडल के प्रैस एंड पब्लिसिटी की मैंबर इंचार्ज बहन राज कुमारी ने प्रैस विज्ञप्ति जारी करते हुई दी। मिशन को यह सूचना गिनीज बुक की रिकार्ड मैनेजमैंट टीम द्वारा भेजी गई ई-मेल से प्राप्त हुई है।

इस मानव आकृति को बनाने में लगा 5 घंटे का समय
यह वर्ल्ड रिकार्ड कार्यक्रम 17 नवम्बर, 2018 को सद्गरु माता सुदीक्षा जी महाराज की दिव्य उपस्थिति में संत निरंकारी आध्यात्मिक स्थल, जी.टी. रोड, समालखा में आयोजित किया गया था। इसे मिशन के पूर्व सद्गुरु माता सविंद्र हरदेव जी महाराज को समर्पित किया गया जो यह चाहते थे कि प्रत्येक निरंकारी भक्त एक प्रकाश स्तम्भ बने और ईश्वरीय ज्ञान के उजाले को विश्व के कोने-कोने तक फैलाए। इस मानव आकृति को बनाने के लिए लगभग 5 घंटे का समय लगा था।

गिनीज बुक की रिकार्ड मैनेजमैंट टीम की तरफ से भेजी गई ई-मेल ‘‘
हमें यह सूचित करते हुए अति प्रसन्नता हो रही है कि आपके द्वारा सबसे बड़ी रोशन मीनार की मानव आकृति का आवेदन सफल रहा है और अब आप गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड होल्डर बन गए हैं। अत: आपको गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड का प्रमाण पत्र भी दिया जा रहा है।’’

Anjna