‘आप’ नेताओं और वालंटियर्स पर दर्ज मामलों की पार्टी ने मांगी FIR की कापियां

punjabkesari.in Wednesday, May 04, 2022 - 10:05 AM (IST)

लुधियाना (विक्की): पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद अब पार्टी के उन नेताओं या वालंटियर्स के खिलाफ पिछले समय में दर्ज पुलिस मामलों की दोबारा जांच होगी जो राजनीतिक दबाव के चलते दर्ज किए गए थे। इसके लिए पार्टी ने स्टेट के सभी पदाधिकारियों से ऐसे मामलों या ‘आप’ वालंटियर्स व नेताओं की जानकारी मांगी है जिन पर ऐसे मामले दर्ज हुए थे। इसके साथ ही पीड़ितों की ओर से एप्लीकेशन व उनके मोबाइल नंबर भी जिला प्रधान और पार्टी के सैक्रेटरी के जरिए पार्टी हैड ऑफिस पहुंचाने को कहा गया है। 

जिक्रयोग्य है कि ‘आप’ के कई नेताओं और वालंटियर्स के अंदरखाते मांग कर रहे हैं कि पिछली सरकारों के समय में उन पर या उनके समर्थकों पर राजनीतिक रंजिश के चलते पुलिस केस दर्ज हुए हैं। अब पंजाब में ‘आप’ की सरकार बनने के करीब 2 महीने बाद पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं पर दर्ज झूठे मामले निष्पक्ष जांच के बाद रद्द करवाने की पहल की है। 

पार्टी के सीनियर पदाधिकारियों ने सभी एम.एल.ए., वालंटियर, पदाधिकारी को कहा कि वर्ष 2014 से लेकर अब तक पिछली सरकारों द्वारा पार्टी के वालंटियर्स/ नेताओं के खिलाफ राजनीतिक रंजिश के चलते दर्ज किए गए पर्चे/एफ.आई.आर. की जांच करवाते हुए पार्टी के वालंटियर्स/ नेताओं को इंसाफ दिलाने का फैसला किया है। इस संबंध में उक्त दर्ज किए गए पर्चे/एफ.आई.आर. की जानकारी एकत्रित की जाए। जहां कहीं भी राजनीतिक विरोध के कारण पार्टी के किसी भी वर्कर के खिलाफ अन्याय हुआ है, उसका समाधान सही ढंग के साथ कानूनी जांच पड़ताल करवाने के उपरांत किया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Urmila