एम्बुलेंस में ऑक्सीजन सिलेंडर ख़त्म हो जाने से मरीज ने रास्ते में ही तोड़ा दम

punjabkesari.in Monday, May 31, 2021 - 06:56 PM (IST)

भवानीगढ़ (कांसल): बीते दिन एक मरीज़ को संगरूर से पटियाला लेकर जा रही एम्बुलेंस का स्थानीय शहर के नज़दीक ऑक्सीजन सिलेंडर ख़त्म हो जाने के कारण मरीज़ की मौत हो जाने का मामला सामने आया है। 
 
इस संबंधी जानकारी देते हरभजन सिंह ने बताया कि उसके दादा मलकीत सिंह उम्र करीब 67 साल जिनको हार्ट अटैक आने के कारण इलाज के लिए संगरूर के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जहां कुछ घंटे डाक्टरों की तरफ से इलाज करने के बाद उसके दादा जी की गंभीर हालत होने के कारण पटियाला के अस्पताल के लिए रैफर कर दिया। 

उन्होंने बताया कि डाक्टरों के अनुसार उसके दादा जी के ऑक्सीजन की कमी के कारण सिलेंडर वाली एम्बुलेंस से पटियाला लेकर जाने के लिए कहा जिसके लिए उन्होंने 5 हज़ार रुपए में एक एम्बुलेंस किराये पर ले ली। परंतु भवानीगढ़ शहर के पास पहुंच कर अचानक ही ऐम्बुलेंस में लगे ऑक्सीजन सिलेंडर में गैस ख़त्म होने के कारण उसके दादा जी की हालत और गंभीर हो गई। कुछ समय बाद ही उनकी मौत हो गई। 

इसलिए मृतक के पारिवारिक मैंबर ने निजी अस्पताल और एम्बुलेंस वालों की बड़ी लापरवाही के आरोप लगाते हुए कहा कि इनकी लापरवाही के कारण ही उसके दादा मलकीत सिंह की मौत हुई है। अगर ऑक्सीजन सिलेंडर ख़त्म न होता तो हो सकता कि उसके दादा जी ठीक हो जाते। इसलिए मृतक के पारिवारिक सदस्यों की तरफ से थाना छाजली में अस्पताल और ऐम्बुलेंस के मकान मालिक खिलाफ कार्यवाही करने की मांग संबंधी शिकायत भी की गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News