Golden Temple में आकर पूरी हुई UK से आए परिवार की अरदास, बोलने लग पड़ा बेटा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2024 - 02:12 PM (IST)

अमृतसर: कहते हैं कि श्री गुरु रामदास जी से सच्चे मन से की गई प्रार्थना  जरूरी पूरी होती है। यू.के. से आए  परिवार द्वारा गुरु घर में की गई प्रार्थना स्वीकार की गई और परिवार के बेटे ने बोलना शुरू कर दिया।

परिवार ने शुक्राने के रूप में गुरु घर में ट्रैक्टर भेंट किया। इस दौरान बच्चे के परिवार ने कहा कि उनका बेटा बोल नहीं सकता था और उसने श्री हरिमंदिर साहिब में श्री अकाल तख्त साहिब से अरदास करवाई और श्री अखंड पाठ साहिब रखवाया, जिसके थोड़े समय बाद उनका बेटा बोलने लग गया। बच्चे की माता ने नम आंखों से कहा कि वह श्री गुरु रामदास जी का शुक्राना करते है, जिनकी आपार कृपा से आज उनके बेटे की आवाज मिली है। उन्होंने कहा कि उनके घर में भी बच्चे को बाणी उचारन करवाने के साथ गुरु घर से जोड़ा था, जिस कारण आज गुरु साहिबान ने कृपा की है। 

इस मौके पर एस. जी. पी. सी. द्वारा परिवार को सिरोपा भेंट कर सम्मानित किया गया। इस बीच, एस.जी.पी.सी. सदस्यों ने कहा कि यह परिवार हर महीने गुरु के घर आता था। परिवार ने यहां बच्चे राजबीर सिंह के लिए प्रार्थना की थी, गुरु ने आशीर्वाद दिया और बेटे ने बोलना शुरू किया। आज श्री दरबार साहिब की अरदास पूरी होने पर परिवार ने एक ट्रैक्टर भेंट किया है। उन्होंने कहा कि दुनिया के किसी भी कोने से कोई भी व्यक्ति सच्चे मन से गुरु रामदास जी से प्रार्थना करता है तो उसकी मनोकामना अवश्य पूरी होती है।

Content Writer

Vatika