सोशल मीडिया पर वायरल हुई आडियो, ‘पहले अंकल नूं खुश करदे फेर तैनूं वी पति नाल भेज देवांगे’

punjabkesari.in Monday, Feb 17, 2020 - 01:45 PM (IST)

मलोट(जुनेजा): बेशक महिलाओं के हक के लिए सख्त कानून बने हैं, पर इसके बावजूद भी महिलाओं के शोषण की घटनाएं कम नहीं हो रही हैं। ऐसे ही एक मामले की ऑडियो आजकल सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें एक शादीशुदा लड़की अपने पति के साथ चल रहे विवाद के हल के लिए अपने गांव के सरपंच से मदद मांगती है तो सरपंच उससे बेशर्मी के साथ कीमत मांगता है।

जानकारी अनुसार उपमंडल के एक गांव के सरपंच को गांव की ही लड़की अपने वैवाहिक जीवन के चल रहे विवाद में मदद के लिए फोन करती है। लड़की सरपंच को अंकल कह कर संबोधित करती है। लड़की उसे कहती है कि अंकल हमारा मसला हल करवा दो। वुमन सैल वालों ने दोनों पक्षों को अपने-अपने गांव के सरपंच या किसी एम.सी. को साथ लेकर आने को कहा है। इसके बाद सरपंच अपनी असली औकात पर आ जाता है और कहता है कि पहले अंकल नूं खुश करदे फेर तैनूं वी पति नाल भेज देवांगे। जब लड़की कहती है कि अंकल मैं आपकी बात समझी नहीं तो सरपंच अपने असली रंग में आ जाता है और पहले लड़की को सेवा करने, बाद में मुंह मीठा करवाने और फिर अश्लील भाषा में रिश्ता बनाने की शर्त रखता है। 

सरपंच द्वारा यह मांग कई बार दोहराई जाती है जिस कारण लड़की अपनी में  से बात करवाने बारे कहती है तो फोन काट दिया जाता है। इस मामले में जब सरपंच से बात की गई तो उसका कहना था कि विरोधी पार्टी के लोग इस मामले को बेवजह हवा दे रहे हैं और उन्होंने यह ऑडियो नैट पर वायरल कर दी। जब उससे पूछा गया  कि आवाज तो आपकी है और आप लड़की के आगे अश्लील शर्तें रख रहे हैं तो उसका कहना है कि यह पुरानी बात है और लड़की के साथ उसका समझौता हो गया है।    

Vaneet