संदिग्ध कर रहा था कार का लॉक खोलने का प्रयास, लोगों ने की धुनाई

punjabkesari.in Monday, Aug 13, 2018 - 12:40 AM (IST)

लुधियाना (महेश): हैबोवाल कलां के शहीद भगत सिंह नगर में रविवार को एक संदिग्ध चोर को लोगों ने काबू कर लिया। आरोप है कि वह चोरी के इरादे से एक कार का लॉक खोलने की कोशिश कर रहा था। लोगों ने उसकी धुनाई करने के बाद इलाका पुलिस के हवाले कर दिया। 

वह हैबोवाल का रहने वाला है और अच्छे घराने से है, जिनका टेप सप्लाई का मोटा कारोबार है। आरोपी के पास से एक एक्टिवा भी मिली है, जोकि संभवत: चोरी की है। लोगों का आरोप है कि पकड़ा गया युवक नशेड़ी है। हैबोवाल थाना प्रभारी सब इंस्पैक्टर परमदीप सिंह का कहना है कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है। 

घटना आज बाद दोपहर करीब 4 बजे की है कि जब इलाके के लोगों ने एक युवक को सैंट्रों कार का लॉक खोलते हुए देखकर उसे पकड़ लिया। सी.सी.टी.वी. की फुटेज से जब युवक का मिलान किया तो वह वही निकला जो पिछले लंबे समय से थ्री-व्हीलर, कार इत्यादि वाहनों से बैटरियां व अन्य सामान चुराता था। इस पर लोगों ने उसकी अच्छी तरह से धुनाई कर डाली। 

चोरी की वारदातों से परेशान लोगों ने इकट्ठा होकर इलाके के सभी सी.सी.टी.वी. कैमरे खंगालने शुरू कर दिए। तब एक ब्यूटीक पर लगे कैमरे में चोर की फुटेज उन्हें मिल गई। जिस पर उन्होंने निगाह रखनी शुरू कर दी और आज उसे चोरी की नीयत से कार खोलते रंगे हाथ काबू कर लिया। 

संदिग्ध के बाप-भाई आए लग्जरी कारों में 
घटना का पता जब संदिग्ध युवक के परिवार वालों को चला तो उसका बाप व भाई अलग-अलग लग्जरी कारों में मौके पर पहुंचे। जिन्होंने मौके पर उसे डांटते हुए  नसीहतें देनी शुरू कर दी और लोगों से माफ करने का आग्रह किया। लेकिन तब पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और उसे पकड़ कर अपने साथ ले गई। 

एक्टिवा भी चोरी का निकला 
लोगों ने बताया कि जिस एक्टिवा पर युवक आया था वह भी चोरी का निकला। जब उन्होंने एक्टिवा की तलाशी ली तो उसमें से चालान की एक कापी मिली। चालान पर लिखे मोबाइल नंबर पर संपर्क किया तो गया उसने बताया कि उसकी एक्टिवा कुछ दिन पहले चोरी हो गई थी। 

कबाडि़ए को बेच देता था सामान 
लोगों ने बताया कि मौके पर की गई पूछताछ में संदिग्ध ने सभी के सामने कबूल किया कि वह चोरी करके सामान जस्सियां गांव के निकट कबाडि़ए को बेच देता था और उन पैसों से नशे करता था। 

 

Des raj